Jammu-Kashmir : LOC के पास मिला पाकिस्तान का एरोप्लेन नुमा बैलून

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. ड्रोन के बाद अब पाकिस्तान की ओर से एक नीले रंगा बैलून नुमा एरोप्लेन भेजा गया है, जिसे स्थानीय पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. पुंछ के केजी सेक्टर में एलओसी के नजदीक एक बार फिर पाकिस्तान का एरोप्लेन नुमा बैलून मिला है. इसकी जानकारी स्थानीय नागरिकों ने पुलिस को दी है. इस पर पुलिस ने आनन-फानन में मौके से बैलून को अपने कब्जे में ले लिया है. इस बार आए बैलून का रंग नीला है, जिसमें PIA लिखा हुआ है. इससे पहले इसी तरह के हरे रंग की बैलून जम्मू कठुआ के कई इलाकों से बरामद किए जा चुके हैं.

अरावली के जंगल में कोई फार्महाउस या अनधिकृत ढांचा नहीं होना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट
एक ड्रोन जम्मू शहर के वायु सेना स्टेशन के क्षेत्र में देखा गया, जिसे वायु सेना द्वारा ड्रोन विरोधी तकनीक का उपयोग करके उसे जाम करके नष्ट कर दिया गया. ड्रोन का पता गुरुवार तड़के लगा था. जम्मू शहर में सैन्य प्रतिष्ठानों जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन देखा गया है.
इससे पहले भी आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए गए दो ड्रोन ने 27 जून, 2021 को जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर एक कार्यालय भवन को क्षतिग्रस्त कर दिया था दो कर्मियों को घायल कर दिया था. जम्मू में वायुसेना स्टेशन के ड्रोन हमले की जांच एनआईए कर रही है. रक्षा सूत्रों ने कहा कि सशस्त्र बलों ने पहले ही सैन्य प्रतिष्ठानों अन्य संवेदनशील स्थानों को ड्रोन रोधी सुविधाओं से लैस कर दिया है.
प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र में भूस्खलन से हुई मौतों पर जताया दुख
आपको बता दें कि जम्मू एयरबेस स्टेशन पर हुए हमले में ड्रोन के इस्तेमाल ने सुरक्षाबलों की परेशानी बढ़ा दी है तो देश के सामने भी बड़ी चुनौती खड़ी गई है. देश में पहली बार कथित तौर पर सैन्य ठिकानों पर हमले के लिए ड्रोन का इस्तेमाल जम्मू एयरबेस स्टेशन पर हुआ था, मगर उसके बाद से जम्मू में संदिग्ध ड्रोन की गतिविधियां तेजी से बढ़ने लगी हैं. जम्मू में लगातार संदिग्ध ड्रोन नजर आ रहे हैं.
HIGHLIGHTS

अन्य समाचार