Tatva Chintan IPO: जानिए कब है अलॉटमेंट और कैसे चेक कर सकते हैं स्टेटस, ग्रे मार्केट प्रीमियम भी जानिए

Tatva Chintan IPO share allotment Status: स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली गुजरात की इस कंपनी का IPO रिकॉर्ड 180 गुना सब्सक्राइब हुआ था। MTAR Tech के बाद यह इस साल का दूसरा सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला इश्यू है। इश्यू के सब्सक्रिप्शन से ही अंदाजा लग सकता है कि कंपनी को निवेशक कितना पसंद कर रहे हैं।

तत्व चिंतन के शेयरों का अलॉटमेंट 26 जुलाई सोमवार को होने वाला है। जैसे जैसे अलॉटमेंट की तारीख नजदीक आ रही है ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों का प्रीमियम बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को ग्रे मार्केट में Tatva Chintan के अनलिस्टेड शेयर 1005-1010 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। जबकि कंपनी के शेयरों का प्राइस बैंड 1073-1083 रुपए था। इस हिसाब से शेयर बाजार में Tatva Chintan के शेयरों की लिस्टिंग 2088-2093 रुपए प्रति शेयर पर हो सकती है।
अगर आपको शेयर नहीं मिलते हैं तो आपके अकाउंट में 27 जुलाई तक पैसे वापस आ जाएंगे। अगर आपको शेयर मिलते हैं तो वह 28 जुलाई को आपके डिमैट अकाउंट में नजर आने लगेगा। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 29 जुलाई को होने वाली है। लेकिन अगर आप डिमैट अकाउंट में शेयरों के आने से पहले यह चेक करना चाहते हैं कि आपको शेयर मिले या नहीं तो ऐसे कर सकते हैं। हालांकि अभी अलॉटमेंट नहीं हुआ है। अलॉटमेंट 26 जुलाई को होने वाला है।
ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस
https://kosmic.kfintech.com/ipostatus/ लिंक पर लॉग इन करें और आईपीओ सेलेक्ट करें।
इसके बाद अपना DP ID/DP Client ID या PAN नंबर डाले।
अगर आप एप्लिकेशन नंबर का विकल्प चुनते हैं तो सबसे पहले एप्लिकेशन टाइप (ASBA या Non ASBA) सेलेक्ट करना होगा।
फिर एप्लिकेशन नंबर डालना होगा। अगर आप DP ID या Client ID चुना है तो पहले अपनी डिपॉजिटरी NSDL या CDSL चुनना होगा।
इसके बाद आपको अपनी ID डालना है। इसके बाद कैप्चा डालकर सबमिट करेंगे और आपका स्टेटस आपको बता चल जाएगा।
BSE पर ऐसे चेक करें स्टेटस
https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx सबसे पहले इस लिंक पर लॉग इन करें। यहां आप इक्विटी पर क्लिक करें।
इसके बाद इश्यू नेम में Tatva Chintan Pharma डालें। फिर अपना एप्लिकेशन नंबर , PAN नंबर डालें। उसके बाद Im not a robot पर क्लिक करें।
फिर सर्च पर क्लिक करें। इसके बाद आपका अलॉटमेंट स्टेटस आपके कंप्यूटर स्क्रीन या स्मार्टफोन स्क्रीन पर आ जाएगा।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार