ओडिशा ने कोविड-19 से मृत 17 पत्रकारों के परिजन के लिए 2.55 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की

भुवनेश्वर, 24 जुलाई ओडिशा सरकार ने कोविड-19 की वजह से जान गंवाने वाले राज्य के 17 श्रमजीवी पत्रकारों के परिजनों के लिए 2.55 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को इस संबंध में सूचना एवं जनसंपर्क (आई एंड पीआर) विभाग द्वारा पेश एक प्रस्ताव को मंजूरी दी। संक्रमण से मरने वाले राज्य के 17 श्रमजीवी पत्रकारों में से प्रत्येक के परिवार के लिए 15-15 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की गई है।
जिन पत्रकारों के परिवारों के लिए अनुग्रह राशि स्वीकृत की गई है, उनमें भुवनेश्वर के चार पत्रकार शामिल हैं। इनमें 'जी ओडिशा' के मानस जयपुरिया, बसंत दास (फ्रीलांस), बिजयन लक्ष्मी मोहंती (अजिकाली), प्रीतिमन महापात्रा (टाइम्स ऑफ इंडिया) के नाम शामिल हैं। बोलनगीर के तीन पत्रकार शुभ्रांशु शेखर मिश्रा (संबाद), जतेश चंद्र खमारी (संबाद) और कैलाश चंद्र साहू (प्रगतिवादी) के नाम भी सूची में हैं। इसी तरह गंजम जिले से गोबिंद बेहरा (टीवी न्यूज 6 वेब), प्रदीप किशोर साहू (संबाद), किशोर चंद्र दास (समाज), नरेश कुमार बेहरा (ओडिशा फाइल्स), रत्नाकर मोहराणा (कलिंग ज्योति), नंदिनी, निलय रंजन पटनायक, (ब्लॉक कॉरस्पॉन्डेंट) करुणाकर साहू (अनुपम भारत) के परिवार के सदस्यों को भी यह लाभ मिलेगा। इसके अलावा, कालाहांडी से भानुप्रकाश रथ (नक्षत्र टीवी) के परिजनों और जाजपुर जिले के अशोक कुमार साहू (मंथन) और प्रवत कुमार राउतरे (लोक संपर्क) को सहायता मिलेगी।
यह वित्तीय सहायता पत्रकार कल्याण कोष से इन पत्रकारों के परिजनों को दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि कुछ ऐसे मामले सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को प्राप्त हुए हैं, जिनका उचित सत्यापन के बाद भुगतान किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि जिला स्तर पर आवश्यक जांच के बाद अनुग्रह राशि के वितरण के लिए पात्र आवेदनों पर विचार किया जाएगा।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

अन्य समाचार