MP: गैस सिलेंडर में भीषण धमाका, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद में मजदूरी के लिए गए एक ही परिवार के 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. सभी मजदूर मध्य प्रदेश में गुना जिले के बेरवास गांव के रहने वाले थे. हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना पर शोक व्यक्त किया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है

जानकारी के मुताबिक, बेरवास गांव से दो सगे भाई राजू और सोनू अहिरवार अपनी मां-पत्नी, बहन, जीजा और बच्चों समेत 12 लोगों को लेकर अहमदाबाद में मजदूरी के लिए पहुंचे थे. उन्हें अहमदाबाद की सोम इंडस्ट्री नाम की फैक्ट्री में काजू बनाने का काम मिला था. 20 तारीख को दोनों भाई फैक्ट्री से वापस घर लौटे और खाना खाकर सो गए लेकिन खाना बनाने के बाद घर में रखा हुआ गैस का सिलेंडर लीक होने लगा और धीरे-धीरे उसमें से गैस रिसने लगी.
इस दौरान गैस लीकेज की भनक घर में किसी को नहीं लगी. देर रात जब राजू अहिरवार की नींद खुली तो उसने पानी पीने के लिए लाइट का स्विच चालू किया. लेकिन स्विच चालू होते ही लीकेज हो रहे गैस सिलेंडर में धमाका हो गया और पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई.
धमाके के साथ घर में रखा हुआ सिलेंडर फटने से महिलाओं और बच्चों समेत 12 लोग झुलस गए. इलाज के दौरान मां, दोनों सगे भाई और 4 मासूम बच्चों की मौत हो गई. एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत ने गुना के बेरवास गांव में सनसनी फैला दी.
एक के बाद एक 7 शवों को अहमदाबाद से गुना लाया गया. इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है, साथ ही घायलों को 2-2 लाख की घोषणा की है. वहीं, प्रदेश सरकार ने घायलों के इलाज की व्यवस्था की है, स्थानीय प्रशासन ने भी राशन एवं अन्य सामग्री की व्यवस्था की है.
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा सांसद डॉ के पी यादव, भाजपा सांसद रोडमल नागर ने भी शोक व्यक्त किया है. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने राघोगढ़ विधानसभा क्षेत्र से जुड़े इस मामले पर दुख जताया है.

अन्य समाचार