WhatsApp पर कौन देख रहा है चोरी से आपकी Profile Photo, इस कमाल की ट्रिक को यूज कर लगाएं आसानी से पता

WhatsApp का इस्तेमाल आज पूरी दुनिया में करोड़ों लोग कर रहे हैं। इस ऐप के जरिए अब सिर्फ आप सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। इसके अलावा अब WhatsApp अब एक दूसरे पर नज़र रखने वाला सोशल प्लेटफार्म भी बन गया है। दूसरों के बारे में पता लगाने के लिए जिस चीज को सबसे ज्यादा यूज किया जाता है वह है लोगों की प्रोफाइल फोटो। इस फोटो के जरिए सब पता लग जाता है कि कौन कहां घूमने गया है या कौन क्या कर रहा है। हालांकि व्हाट्सऐप पर पिक्चर सिर्फ पहचान के लिए लगाई जाती है। ऐसे में अगर आप WhatsApp पर प्रोफाइल पिक्चर (Profile Picture) को बार-बार बदलकर लगाते हैं और देखना चाहते हैं कि कौन-कौन चोरी से आपकी फोटो देख रहा है तो खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपको WhatsApp की एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप आसानी से पता लगा सकते हैं की कौन आपकी WhatsApp फोटो चुपचाप देख रहा है।

ये भी - अनचाहे कॉल से हैं परेशान तो फोन को बिना Flight Mode में डाले पाएं इनकमिंग कॉल से छुटकारा, जानिए तरीके
ऐसे लगाएं पता की कौन देख रहा है WhatsApp पर आपकी DP >> आपकी व्हाट्सऐप प्रोफाइल फोटो पर कौन-कौन नजर रख हा है, इस बात का पता लगाने के लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा।
>> इसके लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में WhatsApp-Who Viewed Me या Whats Tracker नाम के ऐप को डाउनलोड करना होगा।
>> इस ऐप को डाउनलोड करने के साथ ही आपको 1mobile market को भी डाउनलोड करना होगा। क्योंकि इस ऐप के बिना WhatsApp- Who Viewed Me डाउनलोड ही नहीं होगा। हालांकि 1मोबाइल मार्केट ऐप अपने आप डाउनलोड हो जाएगा।
>> जब आप एक बार WhatsApp-Who Viewed Me ऐप इंस्टॉल हो जाएगी तो उसके बाद आप उन लोगों को देख सकते हैं, जो कि आपकी व्हाट्सऐप प्रोफाइल फोटो तो देखते हैं, लेकिन आपको पता नहीं लगता है।
ये भी - Jio का साल भर चलने वाला प्लान, सिर्फ 2 रुपये ज्यादा देकर पाएं दोगुना डेटा
24 घंटे के भीतर प्रोफाइल फोटो वाले लोगों की ही मिलेगी जानकारी ऐप से मिली लिस्ट से आपको सिर्फ उन लोगों के बारे में पता लग सकेगा, जिन्होंने पिछले 24 घंटे के भीतर आपकी DP देखी होगी। ऐप आपके सामने Contact कैटेगरी रखेगा जहां से आप अपनी फोटो को चोरी-छिपे देखने वालों की लिस्ट देख सकते हैं।
इन ऐप को डाउनलोड अपने रिस्क पर करें इस ऐप को स्मार्टफोन में डाउनलोड करने से पहले इसको पूरी तरह से वेरिफाई कर लें। यह ऐप आपके लिए कितनी सेफ है या नहीं इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। इसीलिए अगर आप चाहें तो आपने रिस्क पर इस ऐप को डाउनलोड करें और इस शानदार ट्रिक को आजमा लें।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार