Breaking News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र तलिए गांव का दौरा किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में रायगढ़ के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र तलिए गांव का दौरा किया. रायगढ़ जिले के तलिये गांव में भूस्खलन होने से भारी नुकसान हुआ है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक व्यक्ति ने बताया हमारे गांव में 40 घर हैं और इस वक्त 100 लोग रह रहे हैं. गांव में कुछ भी नहीं बचा है. भूस्खलन के बाद इलाका पूरा मैदान में बदल गया है.

ICSE कक्षा 10वीं और ISC कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. ICSE के लिए इस वर्ष कुल पास प्रतिशत 99.98% और ISC के लिए 99.76% है.
गोवा के दो दिवसीय दौरे के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पणजी पहुंचे हैं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उनका स्वागत किया और कहा कि मैं गोवा के लोगों और सरकार की ओर से जेपी नड्डा का स्वागत करता हूं. वह यहां पार्टी के काम के लिए आए हैं. इसके साथ, हमने राज्य में आगामी चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है.
तमिलनाडु ने चेन्नई के एग्मोर गवर्नमेंट चिल्ड्रन हॉस्पिटल में शिशुओं के लिए न्यूमोकोकल कंजुगेट वैक्सीन तैयार किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने कहा कि हमारे पास स्टॉक में 7000 वैक्सीन हैं. हम सरकारी अस्पतालों में बच्चों को मुफ्त में वैक्सीन लगायेंगे.
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक अधिसूचना जारी की है. इसके तहत पुलिस आयुक्त को 18 अक्टूबर 2021 तक राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत किसी को भी पकड़ने की शक्ति प्रदान करता है.
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबलर इलाके के शोकबाबा जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये हैं. पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन प्रगति पर है.
एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि भारत बायोटेक के वैक्सीन का बच्चों पर ट्रायल चल रहा है. सितंबर तक इसके परिणाम आने की उम्मीद है.
देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 39,097 नये मामले दर्ज किये गये हैं. वहीं एक दिन में 35,087 लोग रिकवर हुए हैं. जबकि इसी अवधि में 546 और लोगों की मौत हो जाने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 4,20,016 हो गया है. अब तक 3,05,03,166 लोगों ने कोरोना को मात दी है. देश में कुल एक्टिव मामले 4,08,977 हैं. अब तक 42,78,82,261 वैक्सीन के डोज लगाये जा चुके हैं.
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान बुद्ध के उपदेशों को याद किया. उन्होंने कहा कि सारनाथ में भगवान बुद्ध ने हमें संपूर्ण जीवन का स्रोत बताया. उन्होंने हमें दुख और उसके कारणों के बारे में बताया. उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि दुखों पर जीत हासिल की जा सकती है, उन्होंने हमें ऐसा करने का तरीका भी बताया.
मध्य प्रदेश के इंदौर में गर्भवतियों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गयी है. टीकाकरण अधिकारी डॉ तरुण ने बताया कि हमने मंगलवार और शुक्रवार का दिन गर्भवती महिलाओं के लिए आरक्षित किया है.
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा हुआ है. इसमें 6 लोगों की मौत हो गयी और करीब 16 लोग घायल हो गये.

अन्य समाचार