365 दिन तक रोज 3GB डेटा और कॉलिंग, सिर्फ Jio के पास है ऐसा शानदार प्लान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने ग्राहकों को अलग-अलग कीमत के कई प्लान ऑफर करती है। कंपनी ने हाल ही में कुछ नए प्लान भी पेश किए हैं। इन्हीं में से एक प्लान ऐसा है, जो फिलहाल किसी कंपनी के पास नहीं। इस प्लान में ग्राहकों को एक साल के लिए रोज 3 जीबी डेटा दिया जाता है। इसकी एक खासियत यह भी है कि यह जियो का सबसे सस्ता रोज 3 जीबी डेटा वाला प्लान है। आइए जानते हैं इसकी ज्यादा डिटेल्स:

सिर्फ Jio के पास है यह शानदार प्लान कंपनी ने कुछ दिन पहले ही 3499 रुपये का नया प्रीपेड प्लान ऑफर किया है। प्लान में ग्राहकों को एक साल की वैलिडिटी दी जाती है। 365 दिन की वैलिडिटी के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS की सुविधा भी दी गई है। हालांकि इस प्लान की सबसे खास बात इसमें मिलने वाला डेटा है। प्लान में ग्राहकों को रोज 3 जीबी डेटा दिया जा रहा है।
: ये हैं Reliance Jio के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स, 1.5 रुपये से कम में फ्री कॉलिंग और डेटा
पूरा एक साल रोज 3 जीबी डेटा का मतलब है कि यूजर्स को कुल 1095GB डेटा मिल जाता है। अगर हम एक जीबी डेटा की कीमत देखें तो इसमें 3.19 रुपये में 1GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी तरह का OTT बेनिफिट्स नहीं मिलता। हालांकि इसमें JioTV, JioCinema, JioCloud, JioSecurity, और JioNews जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।
: 200 रुपये से कम में 2 महीने की वैलिडिटी और हर दिन 2GB डेटा, जियो का जबर्दस्त प्लान
भारती एयरटेल या वोडाफोन आइडिया में से किसी के पास भी ऐसा प्लान नहीं है। ये दोनों कंपनियां भी रोज 3 जीबी डेटा वाले कई प्लान ऑफर करती हैं, हालांकि इनमें अधिकतम 84 दिन की वैलिडिटी मिल सकती है। 84 दिन बाद आपको फिर से रिचार्ज कराना होगा। वोडाफोन आइडिया के 84 दिन वाले ऐसे प्लान की कीमत 801 रुपये है। जबकि एयरटेल के पास अधिकतम 56 दिन वाला प्लान है, जिसकी कीमत 558 रुपये है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार