कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

24 साल बाद कमबैक करना चाहती है अक्षय कुमार की ये हीरोइन, मनोज प्रभाकर से शादी कर बॉलीवुड छोड़ दिया था

अदिति त्यागी - 90 के दशक की शुरूआत में फिल्म 'जान तेरे नाम' से ऐक्ट्रेस फरहीन प्रभाकर (Farheen) ने इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'सैनिक' में काम किया था। इस फिल्म में अक्षय ने एक फौजी का किरदार निभाया था और फरहीन ने इस फिल्म में अक्षय की बहन का किरदार निभाया था। फरहीन को बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित की कॉपी कहा जाता था। लंबे समय से बड़े पर्दे से गायब फरहीन अब एक बार फिर कमबैक (Farheen Wants To comeback In Bollywood) करना चाहती हैं। फरहीन की यह वापसी की चर्चा फिल्में छोड़ने के 24 साल बाद होनी शुरू हुई है।




दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू में फरहीन ने अपने बॉलीवुड में कमबैक को लेकर बात की है जिसके बाद वो चर्चा का हिस्सा बन गई हैं। इस इंटरव्यू में फरहीन ने कहा कि -मैने इतनी जल्दी सैटल होने के बारे में नहीं सोचा था। हालांकि शादी होने के बाद पहले परिवार और फिर बच्चे यही मेरे लिए प्रायोरिटी थे.' आपको बता दें कि फरहीन की शादी लीजेंड्री इंडियन क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ हुई है और शादी के बाद एक्ट्रेस मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गई थीं। फरहीन ने कहा कि -शादी के बाद यदि मैं मुंबई में ही रहती तो शायद मैं आज भी काम करती रहती।

फरहीन ने आगे कहा कि - अब मेरे बच्चे बड़े हो चुके हैं और शायद अब मैं फिल्मों में दोबारा ऐक्टिंग शुरू करूंगी क्योंकि अब मैं काम के सिलसिले में ट्रैवल करने के लिए तैयार हूं।' फरहीन ने बताया कि उनके अंदर से एक्टिंग कभी गई ही नहीं थी। इतना ही नहीं जब फरहीन ने अपने पति से अपने काम के लिए पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे पास अपने लिए टाइम है और जो चाहे कर सकती हो।

बता दें कि करियर के पीक पर एक्ट्रेस फरहीन ने शादी कर ली थी और इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। साल 1997 में फरहीन ने शादीशुदा क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से सीक्रेट शादी कर के रातोंरात दिल्ली आ बसीं थी। जिसके बाद उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर को भी अलविदा कह दिया। फरहीन के पति मनोज की पहली शादी 1986 में संध्या के साथ हुई थी। इसके बाद संध्या से अलग होकर मनोज फरहीन के साथ 4 साल तक लिव-इन में रह रहे थे । कहा जाता है कि मनोज प्रभाकर और संध्या की शादी टूटने की वजह भी फरहीन ही थीं।

फरहीन और मनोज केदो बेटे राहिल और मानवंश है। फरहीन को फिल्मों से दूर रहने को कभी कोई मलाल नहीं रहा । वो करियर की ऊचाइयों पर थीं तब भी उन्होंने अपने करियर की परवाह नहीं की और बिना कुछ सोचे उन्होनें अपना टॉप का करियर छोड़ दिया।

गौरतलब है कि फरहीन ने अपने करियर में अक्षय कुमार, रोनित रॉय जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम किया है। एक किस्सा ऐसा भी है जब फिल्म 'बाजीगर' में जो रोल एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने निभाया है वो पहले फरहीन को ही ऑफर किया गया था। हालांकि, एक्ट्रेस ने तब शाहरुख खान को ना कहते हुए कमल हासन के साथ वाली फिल्म साइन कर ली थी।

बहरहाल अब फरहीन अपने लिए अच्छे किरदार की तलाश में हैं। उनका कहना है कि वह ऐसे किरदार निभाना चाहती हैं कि जो अब उनकी उम्र के मुताबिक हों।

अन्य समाचार