राजस्थान कांग्रेस के विधायकों की कल अहम बैठक, गहलोत-पायलट के बीच मिटेंगी दूरियां?

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच में लंबे समय से चली आ रही लड़ाई को खत्म कराने के लिए कांग्रेस सक्रिय हो गई है. माना जा रहा है कि पंजाब में स्थिति में सुधार लाने के बाद अब कांग्रेस आलाकमान राजस्थान के विवाद को हल करना चाहता है. इस बीच, राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार सुबह विधायकों की अर्जेंट बैठक बुलाई है. सुबह 10:30 बजे बुलाई गई इस बैठक में पीसीसी के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में अहम मुद्दों पर बातचीत हो सकती है.

बता दें कि कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और संगठन महासचिव अजय माकन जयपुर पहुंच रहे हैं. वे सीधे मुख्यमंत्री निवास पहुंचेंगे, जहां पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ डिनर करेंगे. डिनर पर बातचीत के बाद एक बार फिर से कल सुबह 9 बजे बातचीत होगी. फिलहाल, दोनों अभी राजस्थान के रास्ते में हैं और कुछ देर में जयपुर पहुंच सकते हैं.
दोनों ही नेताओं का कल ही वापस दिल्ली लौटने का कार्यक्रम भी है. हालांकि, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के साथ सचिन पायलट की मुलाकात नहीं होगी. अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार. सचिन पायलट कल दोपहर अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के लिए निकलेंगे और रात्रि विश्राम वहीं करेंगे. ऐसे में कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात की योजना नहीं है.
इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच के विवाद को हल करने के लिए राजस्थान में जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, 27-28 जुलाई की तारीख तय कर ली गई है. इसके अलावा, इसी महीने जिला अध्यक्षों की नियुक्ति भी हो जाएगी. राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए जिला अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर सहमति बन गई है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी ने सहमति दी है. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले एक-दो दिनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली का दौरा कर सकते हैं.

अन्य समाचार