केंद्रीय विद्यालय के छात्र जर्जर सड़क से आने-जाने को विवश

जहानाबाद। एनएच 110 अलगना मोड़ से केंद्रीय विद्यालय तक जाने वाली सड़क की स्थिति पूरी तरह बदहाल हो चुकी है। बारिश होने के कारण पहले से सड़क में उभरे गड्ढे में पानी भर जाने के कारण स्थिति और भी बदहाल हो गई है। सड़क से केंद्रीय विद्यालय तक जाने के लिए यहीं एकमात्र रास्ता है। अभिभावक विभिन्न माध्यमों से बदहाल सड़क पर किसी तरह अपने बच्चों को स्कूल भेजने की मशक्कत में जुटे रहते हैं। हल्की सी चूक होने पर दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है। नौनिहाल जिस प्रतिष्ठित विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने के उद्देश्य से जाते हैं, उसके रास्ते की यह बदहाली बच्चों को हमेशा डराते रहती है। सड़क कीचड़ से सनी रहती है।


उच्च क्लास के कई बच्चे साइकिल से विद्यालय आते जाते हैं, लेकिन बदहाल सड़क में जगह-जगह कायम फिसलन और जल-जमाव से समस्या हो रही है। कोरोना के कारण लंबे दिनों तक विद्यालय बंद रहने के बाद अब कक्षा का संचालन हो रहा है।
कोट--- सड़क की स्थिति काफी खराब है। बारिश हो जाने पर आने-जाने लायक नहीं रहती है। छात्र किसी तरह विद्यालय तक आते हैं। कई बार संवेदक तथा विभाग से इस संबंध में बातचीत की है। उन लोगों का आश्वासन मिलता है कि जल्द इसका निर्माण करा दिया जाएगा।
-सीपी सिंह, प्रधानाध्यापक
---- सड़क का निर्माण कार्य जारी है। लेकिन बरसात के कारण फिलहाल कार्य को स्थगित कर दिया गया है। अलगना मोड़ के पास जमीन को लेकर कुछ समस्या उत्पन्न हुई है। जिसे लेकर अंचलाधिकारी को आवेदन दिया जा चुका है।
-नागेश्वर प्रसाद यादव, कार्यपालक अभियंता

अन्य समाचार