कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

नया iPad A13 बायोनिक चिप और iPad मिनी नए डिजाइन के साथ लॉन्च

Apple ने अपने कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में नया iPad और iPad मिनी लॉन्च किया है। नए iPad में A13 बायोनिक चिप है जिसके पिछले मॉडल से 20 प्रतिशत तेज CPU, GPU और न्यूरल इंजन परफॉर्मेंस देने का कंपनी की ओर से क्लेम किया गया है। यह 9th जेनरेशन का iPad है।



यह एपल पेंसिल सहित एक्सेसरीज को भी सपोर्ट करता है। नए iPad मिनी का डिजाइन पूरी तरह से नया है और यह iPad एयर और iPad प्रो की तरह दिखता है।
नए iPad, iPad मिनी का प्राइस
देश में नए iPad का प्राइस वाई-फाई मॉडल के लिए 30,900 रुपये से शुरू होगा। इसके वाई-फाई और सेल्युलर मॉडल का शुरुआती प्राइस 42,900 रुपये है। इसमें 64 GB से शुरू होकर स्टोरेज के ऑप्शंस मिलेंगे। यह स्पेस ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा।
21 सितंबर को खुलेगा Paras Defence का IPO,जानिए खास बातें
नए iPad मिनी का प्राइस वाई-फाई मॉडल के लिए 46,900 रुपये से शुरू होगा। इसके वाई-फाई और सेल्युलर मॉडल का शुरुआती प्राइस 60,900 रुपये है। यह 64 GB और 256 GB के स्टोरेज ऑप्शंस और ब्लैक, व्हाइट, डार्क चेरी, इंग्लिश लैवेंडर और इलेक्ट्रिक ऑरेंज कलर्स में से चुना जा सकता है।
स्पेसिफिकेशंस
नए iPad में 10.2 इंच डिस्प्ले है जो पिछले iPad मॉडल्स में भी उपलब्ध था। हालांकि, इसमें ट्रू टोन सपोर्ट दिया गया है जिससे एंबिएंट लाइटिंग के अनुसार स्क्रीन कलर टेम्परेचर को एडजस्ट करने में मदद मिलती है। इसके A13 बायोनिक चिप को पहली बार iPhone 11 में पेश किया गया था। नए प्रोसेसर के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए न्यूरल इंजन भी है।
एपल ने नए iPad में पूरी तरह से नया कैमरा प्रस्तुत किया है। यह 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा है जो 122 डिग्री का व्यू देता है और सेंटर स्टेज फीचर को सपोर्ट करता है। इसके बैक पर भी 8 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मिलेगा।
इसमें टच ID होम बटन बरकरार रखा गया है जो पिछले iPad में भी था।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार