कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

Weather Forecast: गया व सासाराम में दूसरे दिन भी हो रही झमाझम बारिश, अगले तीन दिनों तक ऐस ही रहेगा मौसम

गया, जागरण संवाददाता। बिहार के गया और सासाराम जिले में आज बुधवार (15 सितंबर) को भी लगातार दूसरे दिन भी ओडीसा में आए चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है। यहां बीते 24 घंटे से लगातार रिमझिम बारिश हो रही है। ठंडी हवा बह रही है। आसमान पूरी तरह से काले बादलों से ढका हुआ है। मौसम विज्ञानियों े अनुसार अगले 24 घंटे तक गया व सासाराम सहित बिहार के कई स्‍थानाें पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। गया में आज का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।



निम्न दवाब का क्षेत्र बनने से हो रही बारिश: जाकिर हुसैन
कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी डा. जाकिर हुसैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ व ओड़ीसा में निम्न दवाब का क्षेत्र बनने के कारण गया में हल्की बारिश हो रही है। अगले दो से तीन दिनों तक इस तरह का मौसम रहने का आसार है। उपग्रहीय तस्वीर के अनुसार आने वाले 72 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। मौसम विज्ञानी ने कहा कि बुधवार को भी हवा के साथ बारिश होगी। 15 से 20 किमी. तक की हवा बहेगी।
कुछ राहत तो कुछ आफत
गया में मंगलवार को पूरे दिन और रात बारिश होती रही। न्‍यूनतम तापमान में गिरावट के कारण मौसम में ठंडापन महसूस हो रहा है। दूसरी ओर, बारिश होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। गया शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव व गंदगी की समस्या देखने को मिल रही है। छोटकी नवादा, खरखुरा, प्रेतशिला रोड, कॉटन मिल, रेलवे कॉलोनी समेत कई दूसरे इलाकों में जलजमाव व गंदगी से लोगों को परेशानी हो रही है। इधर, रिमझिम बारिश से धान की खेती को फायदा पहुंचा है। खेतों में हरियाली देखने को मिल रही है।
सासाराम में पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आज का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। 47 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। ।6 मिमी वर्षा का पूर्वानुमान है। गुरुवार को भी बारिश होने का पूर्वानुमान है । बारिश होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वही स्कूल जाने वाले विद्यार्थियो व फुटपाथी दुकानदारों को भी दिक्कत हो रही है।

अन्य समाचार