गड़खा में नामांकन की तिथि खत्म, अब मशरक व पानापुर की बारी

जागरण संवाददाता, छपरा: सारण में पंचायत चुनाव का रंग अब चरम पर है। यहां गड़खा प्रखंड में तीसरे चरण के अंतर्गत चुनाव होना है। बुधवार को यहां अफरातफरी व धक्का-मुक्की के बीच नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई। अब मशरक व पानापुर प्रखंड में नामांकन शुरू होगा। इन दोनों प्रखंडों के लिए 24 सितंबर को चुनावी अधिसूचना जारी होगी। 25 से अभ्यर्थियों के नामजदगी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दोनों प्रखंडों में नामांकन की प्रक्रिया एक अक्टूबर तक चलेगी। इधर जिले में पंचायत चुनाव का अगाज सरयू के कछार वाले मांझी प्रखंड से शुरू हुआ है। यहां 29 सितम्बर को मतदान होना है और प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार परवान पर है। गड़खा में नामांकन पत्रों की संवीक्षा 25 तक


गड़खा प्रखंड में बुधवार को नामजदगी खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की संवीक्षा गुरुवार 23 सितंबर से शुरू होगी। यहां संवीक्षा की अंतिम तिथि शनिवार 25 सितंबर है। नामजदगी दर्ज कराने वाले यहां के अभ्यर्थी सोमवार 27 सितंबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसी दिन यहां के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के नामों की आधिकारिक घोषणा कर उन्हें चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जायेंगे।
वोटरों की गोलबंदी के लिए चहलकदमी बढ़ी
पंचायत चुनाव की सरगर्मी जैसे-जैसे जिले में बढ रही है वैसे-वैसे गांवों की सियासत गरमाती जा रही है। गांव-गांव में चुनावी चर्चा परवान चढ़ने लगी है। वोटरों की गोलबंदी अपने पक्ष में करने को चुनावी लड़ाके की चहलकदमी बढ़ गई है। जहां अभी नामजदगी प्रारंभ नहीं हुई है वहां भी प्रचार का अभियान शुरू हो गया है। निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधि अपने कराए गए कामों व भावी योजनाओं को जनता के बीच रखते चल रहे हैं। वहीं उनके प्रतिद्वंदी वोटरों के बीच वादों की बरसात कर रहे हैं।
---------------
- मशरक व पानापुर प्रखंड में होने वाले चुनाव के लिए कल जारी होगी अधिसूचना
--------------
- 23 पंचायतों में छह पदों के लिए गड़खा प्रखंड में हो गया नामांकन
- 25 से मशरक व पानापुर प्रखंड में प्रारंभ होगी अभ्यर्थियों की नामजदगी
- 27 को गड़खा प्रखंड के सभी अभ्यर्थियों को आवंटित होगा चुनाव चिह्न
------------------

अन्य समाचार