काम की बात: चैटिंग में खूब होता है इन 12 अंग्रेजी शॉर्ट वर्ड्स का इस्तेमाल, आप भी जान लीजिए

जब स्मार्टफोन नहीं हुआ करते थे, सादा सेट मोबाइल होते थे, तब भी लोग एक-दूसरे से चैटिंग करते थे। हालांकि तब चैटिंग शब्द ज्यादा प्रचलन में नहीं था। अब जब स्मार्टफोन का जमाना आ गया है तो लोग फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिये खूब चैटिंग करते नजर आते हैं, खासकर कपल। चैटिंग के दौरान लोग अक्सर तेजी से टाइपिंग करने और कम शब्दों में मैसेज लिखने के लिए कई शॉर्ट वर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं। इन शॉर्ट वर्ड्स के बारे में बहुत सारे लोगों को पता होता है, लेकिन बहुत से लोगों को शॉर्ट वर्ड्स की वजह से पूरी बात समझ में ही नहीं आती। ऐसे में कई बार लोगों को शर्मिंदगी भी महसूस होती है कि उन्हें अब तक इसके बारे में पता ही नहीं था। ऐसे में हम आपको मैसेज या चैटिंग के दौरान इस्तेमाल होने वाले कुछ ऐसे शॉर्ट वर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बहुत काम आएंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में...

व्हाट्सएप पर चैटिंग के दौरान LOL, LOlz और ROFL जैसे शॉर्ट वर्ड्स बहुत प्रचलन में हैं। इसमें LOL का फुलफॉर्म होता है Laugh out loud यानी तेज हंसी। वहीं, LOlz का मतलब होता है more than one laugh यानी काफी तेज हंसना, जबकि ROFL का फुलफॉर्म Rolling on the floor laughing होता है, यानी हंसते-हंसते जमीन पर लोटपोट हो जाना।
चैटिंग के दौरान ILY, BFF और IDK जैसे शॉर्ट वर्ड्स का इस्तेमाल भी खूब किया जाता है। इसमें ILY का मतलब होता है I Love You यानी मैं तुमसे प्यार करता/करती हूं। वहीं, BFF का मतलब होता है Best friends forever यानी हमेशा के लिए अच्छे दोस्त, जबकि IDK का मतलब होता है I Don't Know यानी मैं नहीं जानता।
इसके अलावा चैटिंग के दौरान कुछ लोग ASAP, BTW, COZ जैसे शॉर्ट वर्ड्स का भी इस्तेमाल करते हैं। इसमें ASAP का मतलब होता है As soon as possible यानी जल्द से जल्द (जितनी जल्दी हो सके)। वहीं, BTW का मतलब होता है By the way और COZ का मतलब होता है Because यानी क्योंकि।

अन्य समाचार