कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:
A:सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर
F: सीजन सेल में पाए 70% डिस्काउंट , हर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर, click करे लिंक

Akshay Kumar Education : अभिनेता अक्षय कुमार इस कॉलेज से कर चुके हैं पढ़ाई

नई दिल्ली Akshay Kumar Education : बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अक्षय कुमार किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उनके नाम पर एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दर्ज हैं. बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ के टैग से लेकर बायोपिक में काम करने तक, वे एक बहुत लंबा सफर तय कर चुके हैं. लेकिन उनकी यह राह आसान नहीं रही है. शुरुआत में उन्होंने अपने करियर में बहुत एक्सपेरिमेंट किए हैं.अक्षय कुमार ने शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की थी. हालांकि, उनकी पढ़ाई-लिखाई में ज्यादा रुचि नहीं थी. नई चीजें सीखने के लिए वे विदेश तक चले गए थे. जानिए उनकी पढ़ाई और करियर के बारे में सब कुछ .
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



अक्षय कुमार ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के माटुंगा के डॉन बॉस्को हाई स्कूल से की थी. उसके साथ ही वे कराटे भी सीखते रहे थे. बाद में आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने गुरु नानक खालसा कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन मन न लगने पर बीच में ही छोड़ दिया था. फिर उन्होंने अपने पिता से मार्शल आर्ट्स सीखने की इच्छा जताई थी.
:
थाईलैंड में सीखी नई कला अक्षय कुमार ने भारत में ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल की थी. फिर उन्होंने बैंकॉक से 5 सालों तक थाई बॉक्सिंग (Thai Boxing) सीखी थी. वहां वे एक शेफ और वेटर के तौर पर काम भी करते रहे थे. फिर कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी में काम करने के बाद उन्होंने ढाका के किसी होटल में शेफ का काम भी किया था. सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने दिल्ली की एक दुकान में कुंदन जूलरी भी बेची थी.
मॉडल और एक्टर बनने से पहले अक्षय ने लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है (Akshay Kumar Life). इससे साफ पता चलता है कि जिंदगी आसान नहीं है लेकिन कभी हार भी नहीं माननी चाहिए.

अन्य समाचार