कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:
A:सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर
F: सीजन सेल में पाए 70% डिस्काउंट , हर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर, click करे लिंक

आस्था का उमड़ा सैलाब, भक्ति की चादरों में लिपटा इलाका

शिवहर। शारदीय नवरात्र के तहत महाअष्टमी पर बुधवार को जिले में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा। मंगलवार को पट खुलने के साथ ही पूजन, अर्चन और दर्शन के लिए लोगों की उमड़ी भीड़ बुधवार को श्रद्धा का समंदर बन गई। शहर से लेकर गांव तक का इलाका भक्ति की चादरों में लिपट गया। पूजा पंडालों में पूजन-अर्चन और दर्शन को लोगों की लगी कतार से इलाका छोटा पड़ गया। अलसुबह से देर रात तक लोग मां का दर्शन करते रहे। महिला, पुरुष, बच्चे, युवक, युवतियां सभी माता के दरबार में पहुंच पूजन करते रहे। शाम होते ही पूजा पंडाल और शहर का अधिकांश हिस्सा रंगीन रोशनी से नहा उठा। पूजा पंडालों में बजे रहे माता के भक्ति गीतों, रंगीन रोशनी के बीच लोगों सैलाब शहर के एक कोने से दूसरे कोने तक जगह-जगह स्थापित पूजा पंडालों की ओर उमड़ रहा था। शिवहर शहर, देकुली धाम, राज दरबार परिसर, पिपराही चौक, पिपराही बाजार, तरियानी, तरियानी छपरा, सुमहूति बाजार, नरवारा, श्यामपुर, नयागांव, अदौरी, पुरनहिया व बसंतपट्टी समेत कुल 109 स्थानों पर बने पूजा पंडाल में स्थापित मां दुर्गा एवं अन्य देवी-देवताओं के दर्शन के लिए आस्था का सैलाब उमड़ रहा था।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर




- नवरात्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
शिवहर : नवरात्र को लेकर डीएम-एसपी द्वारा जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। कुल 109 स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और पुलिस बल तैनात किए गए है। थानों की पुलिस की टीम लगतार गश्त लगा रही है। शहर के तमाम प्रवेश द्वार पर ड्राप आउट पर पुलिस बल तैनात किए गए है। एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, डीएसपी मुख्यालय शशिरंजन कुमार, ईओ लालदेव राम व एसडीओ के सहायक दीपक सिन्हा ने विभिन्न इलाकों का भ्रमण कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसडीओ और एसडीपीओ ने पूजा समितियों में जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं कई निर्देश भी दिए।
-------------------------------------------------------------
वर्चुअल माध्यम से भी पूजा:::
शिवहर : शारदीय नवरात्र की अष्टमी पर बुधवार को महागौरी की पूजा की गई। देररात तांत्रिकों ने निशा पूजा किया। इस दौरान देश प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से वर्चुअल माध्यम से पूजा कराया गया। जबकि, खोइछा भरने के लिए भी देवी मंदिर और पूजा पंडालों में भारी भीड़ रही।
--------------------------------------------------------
भक्ति के साथ सेहत की सुरक्षा
शिवहर : नवरात्र पर शक्ति की भक्ति के बीच सेहत की सुरक्षा पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है। पंडालों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने की पहल जारी है। साथ ही सभी पंडालों में कोरोना जांच व वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। जहां स्वास्थ्यकर्मी आते-जाते लोगों से जानकारी लेकर टीकाकरण व जांच कर रहे है।

अन्य समाचार