Bitcoin रिकॉर्ड हाई के पास, Ether और अन्य क्रिप्टो में भी तेजी

दुनिया की सबसे अधिक ट्रेड होने वाली क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin का प्राइस बढ़कर 62,000 डॉलर के पास पहुंच गया है। इसका प्राइस बढ़ने के पीछे अमेरिका में बिटकॉइन फ्यूचर्स एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) के शुरू होने की रिपोर्ट है। बिटकॉइन ने इस वर्ष अप्रैल में लगभग 65,000 डॉलर का अभी तक का हाई प्राइस छुआ था।

पिछले सप्ताह शुक्रवार को बिटकॉइन लगभग छह महीने बाद 60,000 डॉलर से अधिक हुआ था।
Power Global भारत में अगले 2-3 सालों में 2.5 करोड़ डॉलर का करेगी निवेश, ग्रेटर नोएडा में लगेगी फैक्ट्री
बिटकॉइन में एक सप्ताह से अधिक से तेजी आ रही है। बिटॉकइन फ्यूचर्स ETF के इस सप्ताह लॉन्च होने की अटकल के कारण यह 63,000 डॉलर के करीब है। इसने चैनल पैटर्न तोड़ा है और इस सप्ताह इसका प्राइस और बढ़ सकता है।
क्रिप्टो मार्केट के एक्सपर्ट्स ने बताया कि बिटकॉइन के लिए अगला रेजिस्टेंस 63,300 डॉलर पर है।
एसेट मैनेजमेंट फर्म प्रोशेयर्स ने इस सप्ताह बिटकॉइन फ्यूचर्स ETF लॉन्च करने का संकेत दिया है। इससे अमेरिकी स्टॉक मार्केट में क्रिप्टोकरेंसी को ट्रैक करने वाली एक सिक्योरिटी का इंतजार समाप्त हो जाएगा। ब्लूमबर्ग ने पिछले सप्ताह रिपोर्ट दी थी कि अमेरिकी मार्केट रेगुलेटर की ओर से इसे अनुमति मिल सकती है।
ethereum ब्लॉकचेन से जुड़े कॉइन Ether का प्राइस बढ़कर 3,885 डॉलर पर पहुंच गया है। इसके अलावा कार्डानो, सोलाना और बाइनेंस कॉइन जैसे क्रिप्टो में भी तेजी आई है।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार