Nokia XR20 भारत में लॉन्च, इसमें है मिलिट्री ग्रेड की मजबूती, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

Nokia XR20 भारत में लॉन्च हो गया है. नोकिया का यह स्मार्टफोन मिलिट्री ग्रेड डिजाइन के साथ आता है. इसका मतलबै है कि यह बहतु ज्यादा और काफी कम टेंपरेचर पर भी अच्छे से काम कर सकता है. जानकारी के मुताबिक यह फोन 55 डिग्री से लेकर 20 डिग्री के तापमान तक काम कर सकता ह . साथ ही यह 1.8 मीटर ऊंचाई से भी गिर जाए तब भी इस स्मार्टफोन पर कुछ नहीं होती है. इतना ही नहीं यह पानी में एक घंटे तक रह सकता है, उसके बाद भी खराब नहीं होगा. कंपनी का दावा है कि इस फोन को चार साल तक ओएस अपडेट प्राप्त होता रहेगा.

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस पोन में डुअल कैमरा सेटअप, ऑक्टा कोर क्वालकमॉ स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट और 6.67 इंच के फुलएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसकी प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. यह एक डु्अल सिम स्मार्टफोन है और एंड्रॉयड 11 पर काम करता है. इस फोन में 1,080×2,400 पिक्सल रेजोल्यूशन दिया गया है. इस फोन में यूजर्स को 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी.
Nokia XR20 की बैटरी
Nokia XR20 एक 5जी स्मार्टफोन है और इसमें 4630mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W के फास्ट चार्जर के साथ आता है. यह पोन आईपी 68 वॉटर रेसिस्टेंट के साथ आता है. इसमें 5जी के साथ 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाईफाई 6 और एनएफसी जैसे सपोर्ट दिए गए हैं. साथ ही इसमें 3.5 एमएम का जैक दिया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर इसमें साइड माउंडेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है, जो फोन को बायोमैट्रिक तरीके अनलॉक करने का काम करता है.
Nokia XR20 की कीमत और लॉन्च ऑफर
Nokia XR20 की कीमत 46,999 रुपये रखी है, जिसमें 6GB और 128GB स्टोरेज वेरियंट मिलता है. 20 अक्टूबर से यह फोन प्री बुकिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा. यह स्मार्टपोन ग्रेनाइट और अल्ट्रा ब्लू कलर में आता है. इसकी बिक्री 30 अक्टूबर से शुरू होगी.
Nokia XR20 का कैमरा सेटअप
Nokia XR20 में बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है, जबकि 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है, जो एक अल्ट्रा वाइड सेंसर है. यह कैमरा सेटअप Zeiss optics के साथ आता है. साथ ही इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.
हैरी पोटर प्रेमियों के लिए OnePlus ने लॉन्च की स्पेशल स्मार्ट वॉच, जानें कीमत और खूबियां
Realme Sale: पुराने LED TV को स्मार्ट बनाना हुआ सस्ता, कई और लेटेस्ट प्रोडक्ट पर मिल डिस्काउंट व ऑफर्स

अन्य समाचार