पोकेमॉन यूनाइट सितंबर में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला मोबाइल गेम

सेंसर टॉवर के अनुसार, पोकेमॉन यूनाइट अधिक ऐप इंस्टॉल करने वाले देश अमेरिका में इसके कुल डाउनलोड का 21.8 प्रतिशत ब्राजील में 12 प्रतिशत था। सितंबर 2021 के डाउनलोड के साथ मोबाइल गेम्स शीर्ष 10 रैंकिंग पर है।

वैश्विक मोबाइल गेम बाजार ने सितंबर 2021 में ऐप स्टोर गूगल प्ले पर 4.2 बिलियन डाउनलोड किया गया, जो साल-दर-साल 4.3 प्रतिशत की गिरावट है।
वैश्विक गेम डाउनलोड के लिए नंबर एक बाजार भारत, जिसने 746.7 मिलियन इंस्टॉल जमा किए, या दुनिया भर में कुल डाउनलोड का 17.7 प्रतिशत है। डाउनलोड के मामले में अमेरिका 8.3 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर है, इसके बाद ब्राजील 8.2 फीसदी है।
चीन में प्रकाशकों ने सितंबर में ऐप स्टोर डाउनलोड चार्ट पर अपना दबदबा बनाया, जिसमें टेनसेंट नेटईज शीर्ष तीन सबसे अधिक स्थापित शीर्षकों के पीछे थे। पोकेमॉन यूनाइट, हैरी पॉटर: मैजिक अवेकेड, टीमफाइट टैक्टिक्स, बाद के दो गेम चीन में हालिया लॉन्च किए गए है।
कुल मिलाकर, चीनी प्रकाशकों का ऐप स्टोर पर शीर्ष 10 सबसे अधिक स्थापित शीर्षकों में से सात नंबर पर है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार