Apple Event 2021 LIVE: Apple MacBook Pro 2021 में है स्ट्रांग बैटरी बैकअप और नॉच डिस्प्ले

Apple Event 2021 LIVE: एपल मैकबुक प्रो में 14इं और 16 इंच का डिस्प्ले मिलेगा. इसमें टच बार को हटा दिया है. साथ ही इसमें ढेर सारे पोर्ट्स दिए गए हैं. इसमें एचडीएमआई, थंडरबोल्ट4, एसडी कार्ड और हेडफोन जैक दिया गया है. साथ ही बैक पैनल पर MagSafe चार्जिंग है. साथ ही नए मैकबुक प्रो में नॉच दिया जाएगा और इसमें प्रो मोशन डिस्प्ले मिलेगा. लीक्स में भी इस बात का खुलासा किया गया था. इसका रिफ्रेश रेट 120hz होगा. नए मैकबुक प्रो में मिनी एलईडी और एचडीआर डिस्प्ले दिया जाएगा.

मैकबुक प्रो में 1080p कैमरा होगा, जो एक वाइडर लेंस के साथ दस्तक देगा. साथ ही इसमें एक खास प्रकार की टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जो वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर्स की वीडियो की बेहतर बनाएगी. इसमें बड़े वूफर्स का इस्तेमाल, जो यूजर्स को बेहतर बेस उपलब्ध कराएंगे. इसमें छह स्पिकर्स का सेट दिया गया है.
एपल ने बताया है कि उनका नया मैकबुक प्रो अब फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा. यह सिर्फ 30 मिनट में 50 फीसदी चार्ज हो जाएगा. 14 इंच के वर्जन में 17 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलेगा, जबकि 16 इंच के वर्जन में 21 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलेगा.
AirPods (3rd generation) को भारत में 18,500 रुपये में बेचा जाएगा और इसे apple.com/in/store से ऑर्डर किया जा सकेगा. इसकी सेल 26 अक्टूबर से शुरू होगी. AirPods (2nd generation) की नई कीमत 12,900 रुपये है.
Apple की तरफ से नये चिपसेट के दो वर्जन को लॉन्च किया गया है. इसमें से एक M1 Max चिपसेट है, जो डबल मेमोरी बैंडविड्थ के साथ आएगा. इसमें 57 बिलियन ट्रांसजिस्टर का सपोर्ट दिया जाएगा. वहीं दूसरे चिपसेट का नाम M1 Max silicon है.
M1 Pro प्रोसेसर से उठाया पर्दा
M1 Pro प्रोसेसर में 10 कोर्स दिए गए हैं, जिसे 5nm पर डिजाइन किया गया है और इसमें 33.7 अरब ट्रांसिस्टर्स हैं. इसमें आठ हाई परफोर्मेंस कोर और दो एफिशिएंसी कोर के साथ आता है. इसमें 16 कोर्स सिर्फ जीपीयू के लिए दिए हैं. ऐसे में ग्राफिक्स परफोर्मेंस ओरिजनल एम 1 प्रोसेसर की तुलना में दोगुनी हो जाती है. इसे M1 आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है.
एपल ने पेश किए नए एयरपॉड्स
एपल के नए एयरपॉड्स का लुक्स एयरपॉड्स प्रो की तरह है. यह वॉटर रेसिस्टेंस है और कंपनी का दावा है कि इन पर पानी की बूंदो का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. यह MagSafe और वायरलेस चार्जिंग के साथ आएगा. इसकी कीमत $179 है.
Homepad Mini आया नए कलर में
Homepad Mini स्पीकर्स की मदद से रिमाइंडर आदि सेट कर सकते हैं. यह पांच कलर में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 99 अमेरिकी डॉलर रखी है. यह पांच कलर में उपलब्ध होगा. इसके साथ ही एपल ने न्यू वॉयस प्लान शामिल किया है, जो एपल म्यूजिक के लिए है और इसकी शुरुआती कीमत 4.99 अमेरिकी डॉलर है.
एपल अक्टूबर इवेंट की शुरुआत हो चुकी है. इस इवेंट़ का नाम Unleashed है. एपल के इस इवेंट के तहत New MacBook Pro लॉन्च हो सकता है. एपल के इस कार्यक्रम का आयोजन कंपनी के Cupertino हेडक्वाटर्स से किया जा रहा है. यूजर्स इसे सीधे वेबसाइट, यूट्यूब चैनल्स आदि पर लाइव देख सकते हैं. इस इवेंट का मुख्य आकर्षक न्यू मैकबुक प्रो होगा.
न्यू MacBook Pro में यूजर्स को नया डिस्प्ले, डिजाइन और प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा. इवेंट के तहत 14 और 16 इंच के डिस्प्ले वाला ऑप्शन मिलेगा, जो एपल के एम सीरीज के प्रोसेसर के साथ दस्तक दे सकता है. नए MacBook Pro के साथ ही इवेंट में AirPods Gen 3 लॉन्च होने की उम्मीद है. नए AirPods के सिलिकॉन टिप्स के साथ आने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी मैक मिनी का एक नया वर्जन लॉन्च कर सकती है, जिसके मैकबुक प्रो के समान चिप के साथ दिया जा सकता है.
New MacBook Pro
अब तक सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 14 इंच और 16 इंच डिस्प्ले विकल्प मिलेंगे. इनमें नए Apple processor का उपयोग किया जा सकता है और ग्राफिक्स के लिए 8 ग्राफिक्स कोर की सुविधा मिलेगी. नए मैकबुक प्रो में MagSafe चार्जिंग कनेक्टर मिल सकता है.
New Mac mini
Apple event में आज New Mac mini को भी दस्तक दे सकता है और इसे लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार New Mac mini मॉडल में चार थंडरबोल्ट पोर्ट्स मिलेंगे. इसके अलावा दो यूएसबी पोर्ट्स और एक एचडीएमआई पोर्ट दिया जा सकता है.
स्ट्रांग बैटरी और रिवर्स चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ Vivo Y3s (2021), 10 हजार रुपये से कम है कीमत
Nokia XR20 भारत में लॉन्च, इसमें है मिलिट्री ग्रेड की मजबूती, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

अन्य समाचार