धमदाहा में चुनाव को ले प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में

पूर्णिया। चौथे चरण में धमदाहा में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार की शाम पांच बजे से प्रचार का शोर थम गया है। इसके साथ ही चुनाव की प्रशासनिक तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। धमदाहा प्रखंड के 20 पंचायतों में 20 अक्टूबर को मतदान होना है। चुनाव को लेकर सोमवार को सभी पंचायतों के लिए मतदान दलों को रवाना किया गया।

सोमवार की शाम चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी प्रत्याशी अब घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कवायद कर रहे हैं। मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों के बीच होड़ मची हुई है। जीत के लिए प्रत्याशियों के द्वारा हर प्रकार का हथकंडा अपनाया जा रहा है जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। कहीं पर चुनावी तिकड़म तो कही सादगी के साथ विकास के वायदे को हथियार के रूप में अपनाया जा रहा है। कुछ ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो बुरे दिनों में किए गए सहयोग को वोट के लिए गिनाने में लगे हुए हैं।
अपराधियों ने ब्यूटी पार्लर में घुस संचालिका व सहयोगी को मारी गोली यह भी पढ़ें
========
इस चुनाव चौंकाने वाले आ रहे परिणाम
पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बनमनखी व तीसरे चरण में भवानीपुर व बीकोठी के नतीजे चौकाने वाले आए है। एक ओर मुखिया के पांच वर्षो के कामकाज और तौर तरीके के प्रति मतदाताओं में जबरदस्त नाराजगी देखने को। तीनों प्रखंडों का नतीजा बता रहा है कि मुखिया के प्रति लोगों में कितना आक्रोश है। मतदाताओं ने वैसे मुखिया प्रतिनिधि को वोट की चोट से जवाब दिया है। तीनों प्रखंड में अधिकांश निवर्तमान मुखिया को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। दूसरे चरण में बनमनखी में जहां 24 में से 2 मुखिया ही अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। वहीं बीकोठी और भवानीपुर में भी मतदाताओं ने नए चेहरे पर भरोसा जताया। बीकोठी में जहां 19 में से 11 मुखिया को हार का सामना करना पड़ा, वहीं भवानीपुर में भी 12 में से 9 पंचायत में नए चेहरे को जीत का ताज पहना कर जनता ने बता दिया कि उन्हें सिर्फ विकास से मतलब है। जिस कारण से प्रत्याशियों की नींद उड़ी हुई है।

अन्य समाचार