Bihar: जेडीयू में शामिल हुए बिहार में बीजेपी के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई

पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी हलके से है, जहां बीजेपी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी (Bihar Minister Samrat Choudhary) के भाई रोहित चौधरी जदयू (JDU) में शामिल हो गए हैं. बिहार के दिग्गज राजनेता शकुनी चौधरी के पुत्र रोहित चौधरी जो कि सम्राट चौधरी के भाई भी हैं ने मंगलवार को पार्टी के कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली.

रोहित चौधरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने JDU में शामिल कराया. इस मौके पर विजय चौधरी, उपेन्द्र कुशवाहा भी मौजूद थे. JDU में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति आस्था को मन में रखकर मैं JDU में शामिल हुआ हूँ. JDU से मेरा पुराना नाता रहा है और मैं समता पार्टी का भी सदस्य रहा हूं
मुंगेर जिले के तारापुर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले इसे बिहार की राजनीति में एक बड़ा डेवलपमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल होता है, ऐसे में रोहित की जेडीयू में एंट्री को इससे जोड़कर देखा जा रहा है. शकुनी चौधरी की तारापुर में गहरी पकड़ है और उनकी मर्ज़ी से कुशवाहा वोटर अपना मिज़ाज बदलते हैं, ऐसे में जेडीयू कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था. रोहित के भाई बिहार में बीजेपी के बड़े नेता हैं साथ ही बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री भी.
तारापुर में यादव और कुशवाहा में मुख्य लड़ाई रहती है और शकुनी चौधरी का परिवार कुशवाहा वोटरों में अच्छी पकड़ रखता है, यही कारण है कि चुनाव की घोषणा होने से पहले हैं आरजेडी और जेडीयू दोनों की निगाहें शकुनी चौधरी पर थी. इंजीनियर रोहित चौधरी को जदयू में शामिल कराने के लिए तैयारियां बड़े जोर शोर से चल रही थीं. अपने भाई सम्राट चौधरी के बीजेपी में होने पर रोहित ने कहा था कि उनकी राजनीति अपनी है और मैं अपनी राजनीति करता हूं.

अन्य समाचार