No Means No : दिवाली पर गुलशन ग्रोवर का डबल धमाका, दोनों बड़े बजट की फिल्में होंगी रिलीज

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) के फैंस के लिए बड़ी खबर है कि उनके द्वारा अभिनीत दो फिल्में दिवाली के अगले दिन 5 नवंबर को रिलीज़ हो रही हैं. पहली है भारत और पोलैंड के साझा प्रयास से बनी युवा सनसनी ध्रुव वर्मा की फिल्म ‘नो मीन्स नो’ और दूसरी है अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’.

गुलशन ग्रोवर बहुत मंझे हुए कलाकार हैं और फिल्म इंडस्ट्री में बहुत लंबे समय से हैं. गुलशन ग्रोवर के अनुसार, फिल्म ‘नो मीन्स नो’ की शूटिंग पोलैंड के बर्फ की चादर से ढके पहाड़ों पर -30 डिग्री के हड्डियां जमा देने वाले ठंडे तापमान में हुई थी और वो जगहें विश्व की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक मानी जाती है. बता दें कि गुलशन ग्रोवर ना केवल बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपना सिक्का जमा चुके हैं, बल्कि वो पोलिश, ईरानी, मलेशियन, फ्रेंच, ऑस्ट्रेलियन, जर्मन और इतालवी सहित अलग-अलग देशों की बहुत सारी भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.
सिनेमाघर पर होगा क्लैश
अगर दोनों फिल्मों पर ग़ौर करें तो जहां विकाश वर्मा द्वारा निर्देशित ‘नो मीन्स नो’ पोलैंड के हसीन वादियों में फिल्मायी गयी और भारतीय दर्शकों के लिए बिल्कुल नए विषय स्कीइंग स्पोर्ट्स की रोमांचक कहानी पर आधारित थ्रिलर है तो वहीं रोहित शेट्टी अपने चिरपरिचित अंदाज़ में एक्शन फिल्म लेकर आए हैं. मीडिया में हलचल की बात करें तो एक बड़े ब्रिटिश अखबार ने इस भारतीय फिल्म ‘नो मीन्स नो’ को जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ के जैसी ज़बरदस्त फिल्म मानते हुए दोनों की तुलना की है. वहीं दोनों फिल्मों की म्यूज़िक की बात करें तो, जहां ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार की ही 90 के दशक की एक फिल्म ‘मोहरा’ के एक पुराने गाने 'टिप टिप बरसा पानी’ को रिक्रिएट किया गया है तो वहीं ‘नो मीन्स नो’ का म्यूज़िक दिया है संगीत की दुनिया के शहंशाह हरिहरन ने जिनका संगीत और श्रेया घोषाल की मधुर आवाज़ ताज़ी हवा के झोंके जैसा महसूस कराते हैं.
फिल्म ‘नो मीन्स नो’ से जुड़े पोलिश कास्टिंग डायरेक्टर ने बताया कि चूँकि इस फिल्म की कहानी स्पोर्ट्स पर आधारित है, जिसमें नयापन और जोश है, इसलिए इस कहानी के लिए पुराने कॉमर्शियल ऐक्टर को ना लेकर नए चेहरे को लेना फिल्म की कहानी की डिमांड थी और नए हीरो की यह तलाश ध्रुव वर्मा पर ख़त्म हुई, क्योंकि ध्रुव ना केवल प्रोफेशनल लेवल पर स्कीइंग कर चुके हैं बल्कि उन्होंने कई तरह के मार्शल आर्ट्स (प्रसिद्ध हॉलीवुड सुपरस्टार स्टीवन सीगाल द्वारा ट्रेनिंग) में भी प्रोफेशनल लेवल का अनुभव हासिल किया है। कास्टिंग डायरेक्टर ने आगे बताया कि अगर किसी पुराने कॉमर्शियल ऐक्टर को फिल्म में हीरो के रोल में लिया जाता तो फिल्म की दमदार कहानी से वो इन्साफ नहीं कर पाता.
फ़िल्मी पंडितों की मानें तो एक ही दिन दो बड़ी फिल्मों का रिलीज़ होने में कुछ भी ग़लत नहीं है. ऐसा कई बार देखा गया है कि दोनों ही फिल्में पसंद की गयी और हिट साबित हुई हैं.
Bigg Boss : सलमान खान ने शमिता शेट्टी को बताया फाइटर, अफसाना खान के बदसलूकी के खिलाफ लिया स्टैंड
One Mic Stand Season 2 : सनी लियोनी आजमाएंगी स्टैंडअप कॉमेडी में हाथ, शेयर किया अनुभव

अन्य समाचार