इंस्टाग्राम पर फीड पोस्ट को क्रॉस-पोस्ट करने के लिए नए फीचर का परीक्षण कर रहा फेसबुक

सैन फ्रांसिस्को: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक एक ऐसे फीचर का परीक्षण कर रही है, जो यूजर्स को इसके प्लेटफॉर्म पर फोटो या वीडियो सहित अपने पोस्ट को अपने इंस्टाग्राम पर क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देगा। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने नोट किया कि विकल्प वर्तमान में एक वैश्विक परीक्षण है जो केवल उन लोगों के एक छोटे समूह के लिए उपलब्ध है, जिनके पास पहले से ही इंस्टाग्राम पर एक व्यक्तिगत, निर्माता या व्यावसायिक खाते से उनकी फेसबुक प्रोफाइल जुड़ी हुई है।

फेसबुक पहले से ही उपयोगकर्ताओं को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देता है।
उपलब्ध होने पर, फेसबुक के कंपोज बॉक्स में यह फीचर दिखाई देगा जहां कोई पोस्ट बना सकता है। पोस्ट के लिए दर्शकों को संपादित करने और एक नया एल्बम बनाने के अलावा नया टॉगल दिखाई देगा।
जब टैप किया जाता है, तो उपयोगकर्ता को एक नई स्क्रीन पर ले जाया जाएगा, जहां कोई भी व्यक्तिगत फेसबुक पोस्ट को कनेक्टेड इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा करना चुन सकता है।
रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स इंस्टाग्राम पर सिंगल फोटो, सिंगल वीडियो या मल्टी फोटो एलबम में 10 फोटो तक क्रॉस-पोस्ट कर सकेंगे।
वर्तमान में, अन्य प्रारूप, जैसे जीआईएफ, पोल, 10 से अधिक फोटो वाले फोटो एल्बम, वर्तमान में क्रॉस-पोस्टिंग के लिए योग्य नहीं हैं।
इससे पहले फेसबुक ने इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (डीएम) को मैसेंजर ऐप के साथ मर्ज कर दिया था। इसके साथ, इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ऐप को छोड़े बिना फेसबुक मैसेंजर पर संपर्को को संदेश भेजने में सक्षम हैं।
इंस्टाग्राम से मैसेंजर कॉन्टेक्टस को संदेश भेजने के लिए, इंस्टाग्राम के एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं को पहले गूगल प्ले स्टोर (संस्करण 164.0.0.46.123) और एप्पल ऐप स्टोर (संस्करण 165.0) से ऐप्स के नवीनतम संस्करण को अपडेट या डाउनलोड करना होगा।
इस महीने की शुरुआत में छह घंटे के लंबे वैश्विक आउटेज से त्रस्त, इंस्टाग्राम अब एक ऐसी सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को तब सचेत करेगा जब प्लेटफॉर्म प्रमुख तकनीकी गड़बड़ियों से गुजर रहा हो।
फोटो-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को उनकी एक्टिविटी फीड में तब सूचित करेगा जब सेवा में कोई खराबी या तकनीकी समस्या आती है, और जब इसका समाधान हो जाता है।

अन्य समाचार