iPhone 13 Pro को चीनी हैकर ने 15 सेकंड में किया Hack, फिर Apple से कहा- 'लो, इसे ठीक कर लेना...'

नई दिल्ली. चीन (China) में हर साल चेंगदू (Chengdu) में तियानफू कप (Tianfu Cup) का आयोजन किया जाता है, जहां कई बड़े हैकर्स सबके सामने हैकिंग करते हैं और अपना हुनर दिखाते हैं. पिछले वीकेंड में नया कॉम्पिटीशन हुआ और वहां iOS 15.0.2 पर चलने वाले नए iPhone 13 Pro को रिकॉर्ड समय में दो बार हैक कर दिया गया. देखकर लोग हैरान रह गए हैं.

15 सेकंड में Hack किया iPhone 13 Pro
कुनलुन लैब टीम, जिसके CEO Qihoo 360 के पूर्व सीटीओ हैं, उन्होंने सबके सामने लाइव सफारी वेब ब्राउजर से आईफोन 13 प्रो को 15 सेकंड के अंदर ही हैक कर दिया. हैक करने के पीछे उनकी महीनों की तैयारी थी. जैसे ही उन्होंने फोन हैक किया, तो लोग हैरान रह गए. अभी तक पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने डिवाइस को हैक कैसे किया.
जीते 300,000 डॉलर
कुनलुन लैब आईफोन 13 प्रो को हैक करने वाली अकेली टीम नहीं थी. टीम पंगु का एप्पल डिवाइस जेलब्रेकिंग का इतिहास रहा है. इस बार भी उन्होंने आईओएस 15 चलाने वाले पूरी तरह से पैच किए गए आईफोन 13 प्रो को रिमोटली जेलब्रेक किया और 300,000 डॉलर (2,25,16,905 रुपये) इनाम का दावा किया.
इन डिवाइस को भी किया टारगेट
ये हैकिंग टीमें अपने कारनामों का विवरण Apple को सौंप देंगी ताकि वह इन कमजोरियों के लिए पैच जारी कर सके. उम्मीद की जा रही है कि एप्पल जल्द इन खामियों को दूर करेगा. टियांफू कप 2021 इवेंट में केवल Apple उत्पाद ही लक्ष्य नहीं थे. सुरक्षा शोधकर्ताओं ने विंडोज 10, माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज और गूगल क्रोम सहित अन्य को भी टारगेट किया.

अन्य समाचार