Amazon Prime Membership के बढ़ने वाले हैं दाम, देखें नई प्राइस लिस्ट

अमेजन इंडिया जल्द ही देश में प्राइम मेंबर की कीमतें बढ़ाने जा रही है। अमेजन की वेबसाइट के अनुसार, कीमतों को सभी 3 स्तरों- मंथली, क्वाटर्ली और एनुअल के लिए संशोधित किया जाएगा।

प्राइम मेंबरशिप की नई कीमतें ई-कॉमर्स ब्रांड मासिक प्राइम मेंबरशिप कीमतों को मौजूदा 129 रुपये से बढ़ाकर 179 रुपये करेगा, 3 महीने या तिमाही लागत 329 रुपये से बढ़ाकर 459 रुपये करने जा रहा है और वार्षिक सदस्यता 1,499 रुपये में उपलब्ध होगी।
प्राइम मेंबरशिप में ग्राहकों को मिलती है ये सुविधाएं प्राइम मेंबरशिप अमेजन ग्राहकों को एलिजिबल ऑर्डर पर फास्ट और फ्री डिलीवरी, एक्सक्लूसिव, डील्स और ऑफर्स के लिए एर्ली एक्सेस, प्राइम वीडियो के माध्यम से ओटीटी कंटेंट, प्राइम म्यूजिक के माध्यम से एड-फ्री म्यूजिक प्रदान करती है और उपयोगकर्ताओं को एलिजिबल ई-बुक्स, कॉमिक्स और बहुत कुछ पढ़ने की अनुमति देती है वो भी बिना किसी अतिरिक्त दाम के।
2017 के बाद मेंबरशिप कॉस्ट में पहली बढ़ोतरी अमेजन प्राइम मेंबरशिप को जुलाई 2016 में 499 रुपये की शुरुआती कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया था, बाद में इसे अक्टूबर 2017 से 999 रुपये कर दिया गया। कंपनी ने समय के साथ सदस्यता में शामिल पेशकशों का विस्तार करना जारी रखा और यह 2017 के बाद मेंबरशिप कॉस्ट में पहली बढ़ोतरी है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार