WhatsApp को जल्द कर लीजिए अपडेट, नए फीचर से ग्रुप वीडियो कॉल हो जाएगी आसान

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के इस दौर में व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉल (WhatsApp Group Video Calls) का खूब इस्तेमाल किया गया है. Whatsapp ने पिछले एक साल में वीडियो कॉल से संबंधित कई अपडेट को भी जारी किया है. नए अपडेट में ग्रुप कॉल में अधिकतम 8 लोगों को सपोर्ट जैसे फीचर शामिल हैं. वहीं Whatsapp ने अब एक नया अपडेट जारी कर दिया है. नए अपडेट के मुताबिक यूजर्स अब चल रही कॉल्स (Ongoing Calls) में शामिल हो सकेंगे. इसका मतलब यह हुआ कि यूजर्स जिस ग्रुप कॉल या ऑडियो कॉल को मिस कर देते थे, अब वह बाद में भी उसमें जुड़ सकेंगे.

: नासा-बोइंग स्टारलाइनर की लॉन्चिंग 2022 के मध्य तक टली, दोषपूर्ण वाल्व की जांच जारी
Join बटन पर क्लिक करके वीडियो कॉल में हो सकेंगे शामिलबता दें कि Whatsapp ने जुलाई 2021 में भी जॉइनेबल कॉल्स (Joinable Calls) को शुरू किया था. हालांकि इसके लिए हमें पहले से चल रही कॉल को देखने के लिए कॉल मेन्यू के अंदर जाने की जरूरत होती थी. वहीं अब नए अपडेट के जरिए यूजर सीधे Join बटन के साथ ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल हो सकेंगे.
Need to pop in and out of a group call? Easily join ongoing calls right from your group chats! pic.twitter.com/OtOHKXh5Ev
यूजर्स ग्रुप की चल रही वीडियो कॉल को प्वाइंटेड करने के लिए चैट विंडो में ग्रुप आइकन को देख सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब ग्रुप कॉल के लिए एक रिंगटोन की सुविधा भी मिलेगी. बता दें कि Whatsapp नए यूजर्स को आकर्षित करने अपने एक्टिव यूजर्स की गोपनीयता बनाए रखने के लिए कई सुरक्षा सुविधाओं को भी लगातार जोड़ रहा है.
HIGHLIGHTS

अन्य समाचार