Google ने बताया भारत में क्यों नहीं लॉन्च होंगे Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन

Google ने मंगलवार, 18 अक्टूबर 2021 को Pixel 6 सीरीज लॉन्च की। इस लाइनअप में कंपनी के Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro डिवाइस शामिल हैं, जो कंपनी के बनाए हुए Google Tensor चिप से लैस हैं। ये दोनों फोन प्री-ऑर्डर के लिए आठ देशों में मौजूद हैं और इनकी शिपिंग 28 अक्टूबर से शुरू होगी। Also Read -

जैसा कि कयास लगाया जा रहा था, भारत इन आठ देशों की लिस्ट में नहीं है। इसका मतलब, ये दोनों फ्लैगशिप एंड्राइड डिवाइस भारत में नहीं बिकेंगे। गूगल ने अब कन्फर्म कर दिया है कि Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन भारत में नहीं लॉन्च होंगे। Also Read -
गूगल का कहना है कि Pixel 6 Series को भारत न लाने के पीछे कई कारण हैं, जिनमें से एक ग्लोबल सप्लाई चेन भी है। Gizmochina को दिए गए एक स्टेटमेंट में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा: Also Read -
"वैश्विक मांग-आपूर्ति के मुद्दों सहित कई कारकों के कारण, हम अपने उत्पादों को सभी बाजारों में उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। हम अपने वर्तमान पिक्सल फोन के लिए प्रतिबद्ध हैं और भविष्य में और अधिक देशों में भविष्य के पिक्सल उपकरणों को लाने के लिए तत्पर हैं।"
Google Pixel 6 सीरीज बॉक्स से निकलते ही एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो गूगल की नई Material You थीम पर आधारित है। यह सीरीज नई प्राइवेसी और सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आती है। दोनों फोन Tensor चिप से लैस हैं और यहां पर साथ में एक डेडिकेटेड सिक्योरिटी चिप Titan M2 भी मौजूद है।
गूगल का कहना है कि इन्होंने Tensor चिप की मदद से Pixel 6 सीरीज में HDRnet वीडियो रिकॉर्डिंग हो सकेगी और पिक्चर्स को एडिट करने के लिए Magic Eraser + Face Unblur + Motion Mode मौजूद होगा। कंपनी के मुताबिक Tensor चिप पिक्सल 6 सीरीज के voice commands, translation, captioning और dictation को भी बेहतर करेगी।
Google Pixel 6 की कीमत 599 अमेरिकी डॉलर है। Google Pixel 6 Pro की कीमत 899 अमेरिकी डॉलर है। दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को डिटेल में जानने के लिए आप कर सकते हैं।
दुनियाभर की लेटेस्टऔर के साथ , पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव के लिए हमें , पर फॉलो करें। Also follow us on for latest updates.

अन्य समाचार