Google के इन यूजर्स को होगा बड़ा फायदा, कमीशन कर दिया आधा

गूगल (Google) ने कहा है वह अपने गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) की मेंबरशिप के लिए लगने वाली कमीशन को घटाकर आधा करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल 1 जनवरी 2022 से गूगल प्ले पर मेंबरशिप के लिए कमीशन को 30 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी करने जा रही है. बता दें कि Apple गूगल के द्वारा अपने ऐप स्टोर पर 30 फीसदी कमीशन लिए जाने को लेकर पूर्व में कुछ कंपनियों ने कड़ी आलोचना की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि 1 जनवरी 2022 से शुरू होने वाली मेंबरशिप की पेशकश करने वाले डेवलपर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर सभी मेंबरशिप के लिए सेवा शुल्क को 30 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी करने जा रहे हैं.

: WhatsApp को जल्द कर लीजिए अपडेट, नए फीचर से ग्रुप वीडियो कॉल हो जाएगी आसान
डिजिटल मेंबरशिप सबसे तेजी से बढ़ते मॉडल में से एकमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल का कहना है कि डेवलपर्स के लिए डिजिटल मेंबरशिप सबसे तेजी से बढ़ते मॉडल में से एक बन चुका है. हालांकि मेंबरशिप बिजनेस को कस्टमर्स के अधिग्रहण उन्हें रोके रखने के लिए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. गूगल का कहना है कि मेंबरशिप फीस के जरिए हुई आय की मदद से कंपनी ने उस फंड का इस्तेमाल एंड्रॉइड प्ले में निवेश किया है. कंपनी का कहना है कि सभी उपकरण निर्माताओं को उसे बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध कराया है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने यूजर्स की सुरक्षा के लिए कुछ ऐप्स पर रोक भी लगा दी है. बता दें कि गूगल ने पूर्व में तकरीबन 150 से अधिक ऐप के ऊपर कार्रवाई की थी. बता दें कि गूगल प्ले स्टोर ऐप्स के लिए अपना नया डेटा प्राइवेसी सेक्शन लॉन्च करने के करीब एक कदम आगे है. द वर्ज के अनुसार, ऐप डेवलपर अब गूगल के नए डेटा सुरक्षा फॉर्म के माध्यम से प्रासंगिक विवरण भर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि आवश्यक जानकारी फरवरी 2022 से उपयोगकर्ताओं को दिखाई देगी डेवलपर्स के लिए उसी वर्ष अप्रैल तक जमा करना अनिवार्य होगा. -इनपुट एजेंसी
HIGHLIGHTS

अन्य समाचार