DU SOL Admission 2021: एसओएल में यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (DU SOL) ने ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. 12वीं पास करने वाले छात्र स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की वेबसाइट sol.du.ac.in पर अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. DU SOL UG एडमिशन की आखिरी तारीख अभी जारी नहीं की गई हैं. जो छात्र रेगुलर की जगह ओपन लर्निंग करना चाहते हैं उनके लिए डीयू में एडमिशन का शानदार मौका है.

डीयू एसओएल छात्रों को बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीए प्रोग्राम, बीए इंग्लिश ऑनर्स और बीए पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स सहित यूजी कोर्सेज में एडमिशन देता है. डीयू एसओएल वेबसाइट में यूनिवर्सिटी ने डीयू एसओएल यूजी कोर्सेज में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में छात्रों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी प्रदान किए हैं.
छात्रों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए लॉग इन करना होगा. लेकिन जो छात्र पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं, पहले उन्हें रजिस्ट्रेशन कर लॉग इन जनरेट करना होगा और फिर लॉग इन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. यूनिवर्सिटी ने अभी तक स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन विंडो नहीं खोली है.
DU SOL Admission 2021 के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
स्टेप 1: रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाएं. स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रजिस्ट्रेशन के लिंक पर . स्टेप 3: अब नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी सब्मिट कर लॉग इन जनरेट करें. स्टेप 4: अब लॉग इन करें. स्टेप 5: एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई हर जानकारी सब्मिट करें. स्टेप 6: फोटो और साइन अपलोड करें. स्टेप 7: अब एप्लीकेशन फीस जमा करें. स्टेप 8: एप्लीकेशन की सभी प्रक्रिया पूरी कर अंत में कंफर्मेशन पेज का प्रिंट आउट ले लें.
DU में एडमिशन जारी
दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी में एडमिशन के लिए अब तक तीन कट-ऑफ जारी की जा चुकी है. दिल्ली ने पांच कट-ऑफ लिस्ट जारी करने का फैसला किया है, जिनमें से तीन पहले ही जारी हो चुकी हैं और आधी से ज्यादा सीटें पहले ही भर चुकी हैं. डीयू की पहली और दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के खिलाफ 1.18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. तीसरी कट-ऑफ लिस्ट के बाद यूनिवर्सिटी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट घोषित करेगी. आगे की कट-ऑफ लिस्ट सीटों की उपलब्धता के आधार पर घोषित की जाएगी.
: JEE Advanced AAT 2021 Result: आज जारी होगा आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

अन्य समाचार