ऐप्पल ने एप स्टोर गाइडलाइन्स को किया अपडेट

कंपनी ने कहा कि एप स्टोर रिव्यु गाइडलाइन्स में तीन प्रमुख बदलाव आगामी ओएस रिलीज में नई सुविधाओं का समर्थन करते हैं।

डेवलपर्स को अपने ग्राहकों के साथ अपने एप के बाहर उपलब्ध अन्य पेमेंट मैथड के बारे में संवाद करने की अनुमति है।
नए गाइडलाइन्स में कहा गया है कि ऐप्स ग्राहक की जानकारी जैसे नाम ईमेल का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन रिक्वेस्ट यूजर्स के लिए वैकल्पिक होनी चाहिए उन्हें एप का उपयोग करने से नहीं रोकना चाहिए।
ऐप्पल ने कहा, डेवलपर्स ऐप के बाहर व्यक्तिगत यूजर्स को इन-ऐप खरीदारी के अलावा अन्य खरीद विधियों का उपयोग करने के लिए ऐप के भीतर प्राप्त जानकारी का उपयोग नहीं कर सकते हैं (जैसे कि एक व्यक्तिगत यूजर्स को अन्य खरीद विधियों के बारे में एक ईमेल भेजना उसके बाद व्यक्तिगत रूप से एक खाते के लिए साइन अप करना एप)।
कंपनी ने कहा, ऐप स्टोर पर अपने ईवेंट को प्रदर्शित करने के लिए, यह ऐप स्टोर कनेक्ट में प्रदान किए गए ईवेंट प्रकार के अंतर्गत आना चाहिए। सभी ईवेंट मेटाडेटा सटीक होना चाहिए ऐप के बजाय सामान्य रूप से ईवेंट से संबंधित होना चाहिए।
ऐप्पल गूगल दोनों ने डेवलपर्स के लिए कमीशन शुल्क 30 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया है।
ऐप्पल पहले दिन से 15 प्रतिशत सदस्यता शुल्क कम करता है, लेकिन यह उन डेवलपर्स तक सीमित है जो इसके ऐप स्टोर लघु व्यवसाय कार्यक्रम का हिस्सा हैं, जो उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो एक साल में 1 मिलियन डॉलर से अधिक नहीं कमाते हैं।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार