अब हर दिन आपको नए शब्द सिखाने में मदद करेगा Google, ऐसे करें इस्तेमाल

Google सर्च ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा जोड़ी है जो आपको प्रतिदिन आपको नए शब्द सिखाने में मदद करेगी. नए शब्द सीखने को लेकर आप डेली नोटिफिकेशन प्राप्त करने के लिए साइन अप कर सकते हैं. साइन अप करने के लिए आपको सिर्फ किसी अंग्रेजी शब्द की परिभाषा सर्च करनी होगी इसके बाद ऊपर की ओर दाएं कोने में स्थित बेल आइकल पर क्लिक करनी होगी. वर्तमान में यह सुविधा केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है. गूगल की इस सुविधा से लोगों में नए शब्द सीखने को लेकर जिज्ञासा बढ़ेंगी.

गूगल ने फेसबुक समर्थित भारतीय प्लेटफॉर्म मीशो में 50 मिलियन डॉलर का किया निवेश
कंपनी के अनुसार, अंग्रेजी सीखने वालों अन्य के लिए शब्द तैयार किए गए हैं. जैसे-जैसे आप नए शब्द सीखते जाते हैं, वैसे-वैसे आप कठिनाई के स्तर को भी उसी अनुसार बदल सकते हैं. लोग शब्दों की परिभाषा देखने के लिए हर दिन सर्च करते हैं. ट्रेंड्स के अनुसार, दुनिया भर में सितंबर महीने में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अंग्रेजी की जिस वर्ड की सर्च की गई है वह है इंट्रोवर्ट इंटीग्रिटी. गूगल के ब्लॉ़ग पोस्ट के अनुसार, इसे ध्यान में रखकर हमने एक उपयोग में आसान सुविधा बनाई है जो न केवल आपको विभिन्न शब्दों के बारे में जानने में मदद करती है, बल्कि आपकी जिज्ञासा को भी जगाती है.
हाल ही में Google ने यह भी घोषणा की कि वह मल्टीटास्क यूनिफाइड मॉडल (एमयूएम) का उपयोग करके नई आर्टिफिशियल इटेलिजेंस सुविधाओं को एड कर रहा है. कंपनी का दावा है कि इन नए आर्टिफिशियल इटेलिजेंस एडवांस से नए विषयों को तलाशने समझने में आसानी होगी. यह नई सुविधा आने वाले महीनों में एड की जाएगी.
HIGHLIGHTS

अन्य समाचार