Facebook Messenger: फेसबुक मैसेंजर की यह नई ट्रिक बना देगी ग्रुप वीडियो कॉल को मजेदार, ऐसे करें इस्तेमाल

Facebook Messenger: ग्रुप वीडियो कॉल्स को फिर से दिलचस्प बनाने के लिए, फेसबुक ने फेसबुक मैसेंजर ग्रुप इफेक्ट्स नाम की एक नई सुविधा शुरू की है.

Facebook : फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) जैसे प्लेटफॉर्म पर ग्रुप वीडियो कॉल (Group video calls) ने परिवार और दोस्तों को कोविड -19 महामारी के दौरान दूर रहकर भी आपस में जुड़े रहने में मदद की है. लेकिन पिछले दो वर्षों के दौरान, ग्रुप वीडियो कॉल अब एक रूटीन चीज बन गई है, जिसके चलते यूजर्स को यह थोड़ा बोरिंग लगने लगी है. शायद यही वजह है कि ग्रुप वीडियो कॉल्स को फिर से दिलचस्प बनाने के लिए, फेसबुक (Facebook) ने फेसबुक मैसेंजर ग्रुप इफेक्ट्स (Facebook Messenger Group Effects) नाम की एक नई सुविधा शुरू की है.
फेसबुक मैसेंजर ग्रुप इफेक्ट्स क्या हैं ?
फेसबुक के मुताबिक, "ग्रुप इफेक्ट्स नए AR अनुभव हैं जो एक ही समय में वीडियो कॉल पर सभी को बढ़ाए जा सकते हैं, दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ने के लिए एक और मजेदार तरीका उपलब्ध कराते हैं." कंपनी ने कहा, "चाहे आप अपने कंपटेटिव गेम को आगे बढ़ाना चाहते हैं या अपने दूर बैठ दोस्त के साथ मस्ती करना चाहते हैं, ग्रुप इफेक्ट्स वीडियो कॉल को और अधिक मनोरंजक बनाता है."
फेसबुक मैसेंजर यूजर्स ग्रुप इफेक्ट्स के साथ क्या-क्या कर सकते हैं ? फेसबुक ने कहा कि ग्रुप इफेक्ट्स के साथ, मैसेंजर यूजर्स अपने दोस्तों के साथ मल्टीप्लेयर इंटरेक्शन खेल सकते हैं, जिससे वीडियो कॉल एक साझा अनुभव बन जाएगा. कंपनी ने कहा कि यूजर्स 70 से अधिक ग्रुप इफेक्ट्स की लाइब्रेरी में से चुनाव करने में सक्षम होंगे, एक गेम से लेकर जहां वे सभी की स्क्रीन में एंट्री करने वाली एक प्यारी नारंगी बिल्ली के साथ सबसे अच्छा बर्गर बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं.
ग्रुप इफेक्ट्स क्रिएटर्स को अपने क्रिएटिव आइडिया को मैसेंजर वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस में लाने में भी सक्षम बनाएगा. कंपनी ने कहा, "हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि रॉस वेकफील्ड जैसे निर्माता, जिन्होंने" ब्लो द डंडेलियन (Blow the Dandelion)" प्रभाव को डिजाइन किया, ने ग्रुप इफेक्ट्स के साथ अपनी क्रिएटिविटी का विस्तार कैसे किया है."
आप फेसबुक मैसेंजर के ग्रुप इफेक्ट्स का उपयोग कैसे कर सकते हैं ? ग्रुप इफेक्ट्स का उपयोग करने के लिए, एक वीडियो कॉल शुरू करें या अपने मैसेंजर ऐप में एक रूम बनाएं, इफेक्ट्स ट्रे (effects tray) खोलने के लिए स्माइली फेस (smiley face) पर टैप करें और ग्रुप इफेक्ट्स का चयन करें.
फेसबुक ने यह भी कहा कि इस महीने के अंत में, वह नए स्पार्क एआर मल्टीपीयर एपीआई तक पहुंच का विस्तार करेगा ताकि अधिक रचनाकारों और डेवलपर्स को ग्रुप इफेक्ट्स का निर्माण करने दिया जा सके.
PhonePe Processing Fee: PhonePe पर मोबाइल रिचार्ज अब नहीं रहा फ्री, देनी होगी प्रोसेसिंग फी
WhatsApp Chat Leak: अगर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं WhatsApp Chats तो कैसे लीक हो रही है बातचीत, यहां जानें

अन्य समाचार