Whatsapp पर आ रहा नया फीचर, अब स्टेटस हटाने में नहीं होना पड़ेगा परेशान, देखें कैसे करेंगे उपयोग

टेक डेस्क । whatsapp लगातार अपने ऐप को एडवांस बना रहा है। टेलीग्राम से कॉम्पीटिशन के चलते वाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार नए फीचर्स ऐड कर रहा है। वॉट्सऐप अब Status पर लगाई फोटो को और अधिक व्यवहारिक बनाने पर जोर लगा रहा है। एक्सपर्ट की मानें तो वाट्सऐप फोटो एडिट करने के लिए Undo और Redo टेक्नालॉजी विकसित करने की दिशा में काम कर रहा है। वॉट्सऐप स्टेटस के लिए एक नया फीचर Undo लाने पर तेजी से काम किया जा रहा है। यह अनडू बटन स्टेटस लगाते समय आपसे हुई गलती को तत्काल सुधार कर देगा। देखें कैसे बदल जाएगी whatsapp की दुनिया..

वॉट्सऐप एक ऐसा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका दुनिया भर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप के कॉम्पीटिशन में टेलीग्राम आ चुका है, लेकिन भारत में अभी भी वॉट्सऐप के यूजर्स ही ज्यादा है। वहीं वॉट्सऐप में कुछ नए फीचर आने वाले हैं, जिनसे यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल जाएगा।
ब्लॉग WABetaInfo ने दी जानकारी वॉट्सऐप के अपडेट को ट्रैक करने वाले ब्लॉग WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर लाने पर काम कर रहा है, जो इसके यूजर्स को वाय मिस्टेक से पोस्ट किए गए स्टेटस अपडेट को तत्काल डिलीट करने में हेल्प करेगा। इसके लिए वॉट्सऐप ऐप में एक Undo ऑप्शन दिया जाएगा। ( सांकेतिक फोटो)
यह ऑप्शन Status Sent मैसेज के नजदीक दिया जाएगा। इसकी लोकेशन इस वजह से यहां दी जा रही है क्योंकि स्टेटस अपडेट करते ही आप तत्काल एक्शन ले सकते हैं। वॉट्सऐप यूजर्स ने कई बार शिकायत की है कि कई बार गलती से स्टेटस पर फोटो या वीडियो अपलोड हो जाते हैं, जिन्हें तत्काल डिलीट करने की जरुरत होती है। ( सांकेतिक फोटो)
जल्द हटा पाएंगे गल्ती से किया गया स्टेटस वाट्सऐप पर स्टेटस डिलीट करने का ऑप्शन पहले से मौजूद है । इसके लिए यूजर्स को पहले Status सेक्शन में जाकर स्टेटस का चुनाव करना होता है। इसके बाद ही स्टेटस डिलीट कर पाते हैं। वहीं इस प्रोसेस में बहुत टाइम लग जाता है, तब तक कई लोग इस स्टेटस को देख लेते हैं। ऐसे में ये नया ऑप्शन यूजर्स की टेंशन को कम कर सकता है। ( सांकेतिक फोटो)
मिलेगा डिलीट नोटिफिकेशन ब्लॉग WABetaInfo के मुताबिक आप किसी स्टेटस अपडेट को Undo करते हैं, तो आप अब इसे delete करने की प्रोसेस को भी फॉलो कर सकते हैं। ये प्रोसेस पूरी होने पर whatsapp आपको नोटिफिकेशन भेजेगा कि आपने Status डिलीट कर दिया है। इस मैसेज मिले के बाद आप निश्चिंत हो जाएंगे की आपका स्टेटस अब डिलीट किया जा चुका है( सांकेतिक फोटो)
स्टेटस अपडेट के लिए Undo बटन फिलहाल वाट्सऐप बीटा के एंड्रॉइड वर्जन 2.21.22.6 पर इसका परीक्षण किया जा रहा है। एक्सपर्ट की मानें तो बहुत जल्द ये फीचर वाट्सऐप में ऐड कर दिया जाएगा। इसके बाद यूजर्स पहले से ज्यादा फ्री होकर स्टेटस लगा पाएंगे। ( सांकेतिक फोटो)

अन्य समाचार