PUBG लवर्स के लिए खुशखबरी, 11 नवंबर को लॉन्च होगा नया वर्जन, जानें इस बार कैसे हैं खास

पबजी लवर्स के लिए खुशखबरी हैं। दरअसल, 'पबजी: न्यू स्टेट' 11 नवंबर को लॉन्च होने जा रहा है। इसकी जानकारी क्राफ्टन ने की। क्राफ्टन ने बताया कि मोबाइल गेम के इस नए वर्जन को एंड्राइड और आईओएस पर जारी किया जाएगा। ये वर्जन भारत समेत 200 से ज्यादा देशों में जारी होगा। जिनमें कंबोडिया, बहरीन, हांगकांग, मिस्र, इंडोनेशिया, जापान, इराक, जॉर्डन जैसे देश शामिल हैं। इस न्यूज के बाद से पबजी लवर्स काफी एक्साइटिड हैं।

KBC 13: मैरिज काउंसलर बन अमिताभ बच्चन का याद आया 'छठी का दूध', सेट से की भागने की कोशिश
फरवरी में घोषणा के बाद 'पबजी: न्यू स्टेट' के लिए 50 मिलियन से ज्यादा लोगों रजिस्टर कर चुके हैं। इसकी शुरुआत फ्री-टू-प्ले गेम के रूप में की जाएगी। इसे 17 अलग-अलग भाषाओं में लॉन्च किया जाए जाएगा। न्यू स्टेट मोबाइल उपकरणों में अगली पीढ़ी को बैटल रॉयल का अनुभव कराएगा, जिसमें सभी तरह की नई रेंडरिंग टेक्निक शामिल होंगे, इसके साथ साथ इस गेम में एक गनप्ले सिस्टम भी होगा। ऐसा माना जाता है कि यह पीसी संस्करण में उपलब्ध चीज़ों के बराबर है. ग्राफिक्स को भी एक नए रेंडरिंग इंजन के सौजन्य से ओवरहाल मिलने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बीच जीका वायरस ने दी दस्तक! यूपी में मिला पहला केस, जानें कैसे फैलता हैं संक्रमण और क्या हैं लक्षण
क्राफ्टन कंपनी का कहना है कि ये गेम बैटल रॉयल श्रेणी को आगे बढ़ाएगा और इसमें गन कस्टमाइजेशन, ड्रोन और प्लेयर रिक्रूटमेंट सिस्टम जैसे नए गेमप्ले मैकेनिक्स शामिल होंगे। न्यू स्टेट में खिलाड़ियों के लिए एरंगेल जैसे रिटर्निंग स्टेपल के साथ-साथ सभी नए मानचित्रों का पता लगाने की सुविधा होगी। क्राफ्टन कंपनी की तरफ से समय पर अपडेट और सीज़न पर आधारित अनुभवों को प्रदान करने के वादे किए जा रहे हैं जो खिलाड़ियों को आनंद लेने के लिए नई सामग्री प्रदान करेगा।

अन्य समाचार