Apple अगले साल 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च करेगा iPhone SE Plus, जानिए iPhone SE 3 को लेकर क्या है अपडेट

एपल अगले साल अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जिसमें 5G सपोर्ट होगा. यह आईफोन 14 सीरीज नहीं बल्कि iPhone SE Plus होगा. यह दावा गिज्नोचाइना की रिपोर्ट में एक टिप्सटर के हवाले से कही गई है. इससे पहले रिपोर्ट में सामने आया था कि अगले साल कंपनी iPhone SE 3 को लॉन्च करेगी, लेकिन अब इस फोन की लॉन्चिंग को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. बताते चलें कि कंपनी ने iPhone SE (2020) को लॉन्च किया था, जिसे यूजर्स के अच्छा रिस्पोंस मिला था.

iPhone SE सीरीज एपल की एक अफोर्डेबल और छोटी स्क्रीन वाले फोन की सीरीज है. इस सीरीज के तहत पहली बार साल 2016 में आईफोन लॉन्च किया गया था. लेकिन सीरीज का सेकेंड फोन बीते साल तक लॉन्च नहीं किया गया और इसके अपग्रेड वेरियंट को साल 2021 में लॉन्च किए जाने की संभावना थी.
टिप्सटर रोस यंग ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जानकारी को शेयर किया है. iPhone SE series के तहत आईफोन एसई प्लस साल 2022 में लॉन्च होगा. इस फोन में 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया है, जैसे कि पहले आईफोन एसई 2020 में दिया था. इस तरह का डिस्प्ले आईफोन 8 में था. इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 5जी सपोर्ट होगा. iPhone SE Plus के चिपसेट और अन्य स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई है.
साथ ही टिप्सटर ने आगे बताया है कि आईफोन एसई 3 को साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. इस फोन में 5.7 इंच से लेकर 6.1 इंच का एलसीडी टीवी दिया जा सकता है. ऐसे में कंपनी हर दूसरे साल पर एक आईफोन एसई लाइनअप के फोन लॉन्च करती है. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि एपल ने अपने इस प्लान को क्यों बदला है.
iPhone SE (2020) के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन ए13 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल किया है. आईफोन एसई में 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसमें बैक पैनल पर सिंगल कैमरा और फ्रंट पर भी सिंगल कैमरा मिलेगा. Apple के आईफोन को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है.
120W के फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा Redmi Note 11 Pro, जानिए और खूबियां
1 नवंबर से इन स्मार्टफोन में काम नहीं करेगा वॉट्सऐप, देखें पूरी लिस्ट, जानिए कैसे निकलें इस समस्या से बाहर

अन्य समाचार