Best Gadgets for WFH: वर्क फ्रॉम को आसान बना देंगे ये खास गैजेट्स, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

कोरोना को देखते हुए अभी भी लोग वर्क फॉर्म होम कर रहे हैं. आज हम आपके लिए कुछ गैजेट्स लेकर आए हैं जो आपका काम और भी आसान बना देंगे. आइए जानते हैं कुछ जरूरी गैजेट्स के बारे में.

Best Gadgets for WFH: इस फेस्टिव सीजन अगर आप भी कुछ काम के गैजेट्स खरीदने जा रहे हैं तो हम आपके लिए इनकी जानकारी लेकर आए हैं. कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है और यही वजह है कि अभी भी लोग वर्क फॉर्म होम कर रहे हैं. यहां हम आपके लिए कुछ गैजेट्स लेकर आए हैं जो आपके काम और भी आसान बना देंगे. आइए जानते हैं इस रिपोर्ट में कुछ अहम गैजेट्स के बारे में.
लैपटॉप कूलिंग पैड वर्क फॉर्म होम के चलते इस समय लोगों का ज्यादातर समय लैपटॉप के आगे भी बीतता है, जिसके कारण लैपटॉप गर्म हो जाता है. ऐसे में आपको लैपटॉप कूलिंग पैड का इस्तेमाल करना चाहिए. वैसे तो मार्केट में कई ऑप्शन आपको मिल जाएंगे लेकिन ZEBRONICS का कूलिंग पैड( Zeb-NC7000) का काफी बेहतर क्वालिटी और प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है. ZEBRONICS के इस कूलिंग पैड को आप कंपनी की वेबसाइट, अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं. इस समय इसका बेस्ट प्राइस 1,159 रुपये है. कंपनी का यह कूलिंग पैड USB से लैस है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि आप अपना आप इस पर 17 इंच का बड़ा लैपटॉप भी आसानी से रख सकते हैं, इसमें 170mm का एक FAN लगा है जोकि बिना आवाज़ किये काम करता है और आपके लैपटॉप को कूलिंग रखने में मदद करता है. इस कूलिंग पैड को आप अपने हिसाब से एडजस्ट भी कर सकते हैं, इसमें Multi-color LED लाइट्स भी मिलती हैं.Realme Cooling Back Clip अगर आपका स्मार्टफोन भी ज्यादा इस्तेमाल के बाद गर्म होने लगता है और इसका solution आ गया है. रियलमी ने हाल ही में अपना नया कूलिंग बैक क्लिप को मार्केट में उतारा है. यह आपके स्मार्टफोन को एकदम ठंडा कर सकता है. स्मार्टफोन में हीटिंग का इशू को नई बात नहीं है ऐसे में उसे यूज करने भी परेशानी होती है. Realme Cooling Back Clip एक छोटा सा फैन है जोकि स्मार्टफोन में हीटिंग की समस्या को एक दम खत्म करने के लिए ही डिजाइन किया है. कंपनी ने इस डिवाइस को खासतौर उन लोगों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है जिनके फोन इस्तेमाल के दौरान गर्म हो जाते है. ऐसे में यह एक दम कूलिंग इफेक्ट देता है और फोन के तापमान को कम कर देता है.
Realme Cooling Back Clip की कीमत 1,799 रुपये है.यह डिवाइस ड्यूल कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस है. इसमें सेमी कंडक्टर आइस चिप के साथ 7 ब्लेड फैन लगे हैं. इसका डिजाइन बेहद अलग है. यह बेहद हल्का है जिसकी वजह से इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है. इसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं. यह डिवाइस किसी भी एंड्रायड और आई फोन के डिवाइसेस में फिट होता है. अगर ज्यादा इस्तेमाल करते हुए आपका फोन गर्म हो जाता है तो रियलमी कूलिंग बैक क्लिप की मदद से आप अपने फोन को तेजी से ठंडा कर सकते हैं.
Realme का 30W डार्ट चार्ज पावर बैंक अगर आप एक बढ़िया और फास्ट पावर बैंक खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Realme का 30W डार्ट चार्ज पावर बैंक इस फेस्टिव सीजन में खरीद सकते हैं. 10,000mAh वाला यह पावर बैंक 30W डार्ट चार्ज को सपोर्ट करता है. पावर बैंक के सामने की तरफ रियलमी ब्रांडिंग के साथ टेक्सचर्ड फिनिश दिया गया है. पावर बैंक के चार्जिंग लेवल का पता लगाने के लिए यूजर्स को एलईडी लाइट्स की सुविधा मिलती है. डिवाइस USBA पोर्ट से लैस है जो आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 30W आउटपुट दे सकता है. यह 10W, 15W, 18W और 20W चार्जिंग स्टैंडर्ड का भी सपोर्ट करेगा. इसके अलावा, यूएसबी टाइप-सी आउटपुट भी है. इसका मतलब यह है कि आप न केवल 30W पर दूसरे डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं, आप पावर बैंक को भी 30W पर चार्ज कर सकते हैं.
मल्टी परपस एडाप्टर लैपटॉप या डेस्कटॉप पर काम करते समय कई बार मल्टी परपस एडाप्टर की जरूरत पड़ती है. ZEBRONICS का 11 in 1 USB Type C मल्टी परपस एडाप्टर(Zeb TA2000UCLVAP)एक प्रीमियम प्रोडक्ट है, जोकि USB, HDMI, VGA, 3.5mm, RJ45, SD, Micro SD, Type C PD को सपोर्ट करता है. अमेजन पर इसकी कीमत 4,499 रुपये है. यह फ़ास्ट है और काफी बेहतर तरीके से काम करता है. इसकी बॉडी एल्युमीनियम की बनी है. यह छोटे साइज़ में है जिसे आप आसानी से अपने बैग में रख सकते हैं, और इस्तेमाल कर सकते हैं.अगर एक साथ ज्यादा डिवाइसेस को कनेक्ट करना चाहते हैं तो यह एडाप्टर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकता है.
4K Webcam से वीडियो मीटिंग्स में मिलेगी मदद वर्क फ्रॉम होम के दौरान ज्यादा समय लैपटॉप/कंप्यूटर पर बीतता है. वीडियो कालिंग के दौरान एक अच्छे वेबकैम की जरूरत पड़ती है, लोगों की इस जरूरत को ध्यान में रखते हुए AVerMedia ने अपना नया 4K Ultra HD PW513 वेबकैम मार्केट उतारा है, जिसकी कीमत 29 हजार रुपये रखी गई है. यह डिवाइस 3.0 USB को सपोर्ट करता है. यह आसानी से आपके PC/लैपटॉप में लग सकता है. यह लगभग सभी थर्ड पार्टी वीडियो apps को सपोर्ट करता है. इसमें 94 डिग्री वाइड फील्ड व्यू मिलता है. इतना ही नहीं इसमें प्राइवेसी का भी सपोर्ट दिया है. इसमें Sony Exmor R 4K CMOS इमेज सेंसर दिया है. इसके अलावा इसमें 8 MP का Image resolution दिया है. अमेजन पर इसकी कीमत 25,220 रुपये है.

Amazon Festival Sale: डेली काम में आने वाले हेयर ट्रिमर, हेयर ड्रायर और शेविंग ट्रिमर जैसे सामान खरीदें सेल में, कीमत बस 500 रुपये से शुरू
JioPhone Next की लॉन्चिंग डेट आई सामने, जानिए किस दिन खत्म होगा इस धांसू फोन का इंतजार

अन्य समाचार