Apple Watch : इन खास फीचर्स के साथ अगले साल बाजार में लॉन्च हो सकती Apple Watch Series 8

अगर आप Apple वॉच सीरीज के दीवाने हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी वॉच सीरीज 8 में ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर जैसे फीचर्स पर काम कर रही है.

Apple Watch : Apple वॉच सीरीज के दीवानों के लिए अच्छी खबर है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आने वाली वॉच सीरीज 8 में ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर जैसे फीचर्स देने पर काम कर रही है. इन सबके बीच इस तरह की चर्चा से एक बार फिर इसके चाहने वाले इस पर ध्यान लगाए बैठे हैं और नई सीरीज के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं.
क्या हो सकती है वॉच सीरीज 8 की खासियत
डिजिटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एनोस्टार और ताइवान एशिया सेमीकंडक्टर (TAS) नाम की 2 कंपनियां इस तरह के कंपोनेंट्स (यंत्रों) पर काम कर रही हैं, जिनका इस्तेमाल कई तरह के बायोसेंसिंग में किया जा सकता है. इन्हीं में से एक से ब्लड में ग्लूकोज के स्तर को मांपा जा सकेगा.
अक्सर लगती रहीं हैं अटकलें
Apple वॉच सीरीज को लेकर इस तरह की अटकलें पहली बार नहीं लगाई जा रहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में अक्सर इस तरह की कई अटकलें लगती आईं हैं. वॉच सीरीज-7 के लिए भी इस तरह की भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन उसमें इस तरह के फीचर्स नहीं मिले. 2018 में Apple द्वारा एक पेटेंट फाइल किया गया था, जिसके बाद भी अनुमान लगाया गया था कि Apple जल्द ही अपनी वॉच सीरीज में ब्लड ग्लूकोज की मॉनिटरिंग की सुविधा दे सकता है, लेकिन यह सच साबित नहीं हुआ. इस तरह की खासियत अभी तक किसी भी घड़ी में नहीं आई है.
सीरीज 8 में और क्या हो सकता है खास
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple वॉच सीरीज 8 में टेंपरेचर सेंसर्स की भी खासियत हो सकती है. इससे घड़ी थर्मामीटर के रूप में काम करते हुए बुखार का पता लगा लेगा.
अलग-अलग हेल्थ फीचर्स की वजह से काफी है इसका क्रेज
Apple अपनी वॉच सीरीज में निरंतर कुछ न कुछ नया लेकर आता है. यही वजह है कि लोगों में इसे लेकर ज्यादा क्रेज है. पिछले कुछ साल में इसने वॉच में हार्ट रेट ट्रैकिंग, अनियमित हार्टर रीदम नोटिफिकेशन, ECG ऐप व ब्लड ऑक्सीजन मापने जैसे फीचर्स दिए हैं.
PhonePe Processing Fee: PhonePe पर मोबाइल रिचार्ज अब नहीं रहा फ्री, देनी होगी प्रोसेसिंग फी
Apple Event 2020: iPhone 12 नहीं हुआ लॉन्च, लोग हुए निराश, ट्विटर पर मिल रहे ऐसे रिएक्शंस

अन्य समाचार