Tips: Google Photos में ऐसे ट्रांसफर करें अपने Facebook के फोटो और वीडियो, यहां जानें सिंपल प्रोसेस

अगर आप भी अपने फेसबुक पर पोस्ट किए गए फोटो और वीडियो को Google Photos में सेव करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसका पूरा प्रोसेस बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है इसका पूरा प्रोसेस.

सोशल मीडिया जाएंट Facebook पर यूजर्स अपनी फोटोज और वीडियो अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि हमें अपनी पुरानी फोटो अपने फोन की गैलरी में नहीं मिलती लेकिन हमनें उसे फेसबुक पर अपलोड किया होता है तो वह हमें तुरंत मिल जाती है. लेकिन जब फोटो ज्यादा हों तो उन्हें एक-एक करके डाउनलोड करने में थोड़ी परेशानी होती है. हालांकि ये ज्यादा लोग नहीं जानते होंगे कि फेसबुक अपने यूजर्स को उनके फोटोज Google Photos में भी ट्रांसफर करने की सुविधा देता है.
अगर आप भी अपने फेसबुक पर पोस्ट किए गए फोटो और वीडियो को Google Photos में सेव करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसका पूरा प्रोसेस बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि फेसबुक से अपने फोटोज और वीडियो को गूगल फोटोज में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.
Facebook से Google Photos में फोटो ट्रांसफर करने का ये है प्रोसेस
-इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में Facebook को ओपन कर लें.-इसके बाद टॉप में राइट साइड में बनी तीन लाइन्स पर टैप करना है. -यहां Setting and Privacy के ऑप्शन को सलेक्ट करना है. -इतना करने के बाद Your Information पर टैप करना होगा. -जैसे ही आप इस पर टैप करेंगे आपको Transfer a copy of your information का ऑप्शन मिलेगा. -इस पर टैप करने के बाद आपको Next का ऑप्शन मिलेगा, इस पर टैप कर दें. -यहां आपको कई ऑप्शंस मिलेंगे, इनमें आपको Google Photos को सलेक्ट करना है. -अब यहां Next पर टैप करने के बाद अपने Google Photos अकाउंट को आईडी पासवर्ड डालकर साइन इन करें.-अब यहां आपसे Google Photos में Facebook से लिंक करने परमिशन मांगी जाएगी. -आप जैसे ही इसे कंफर्म करेंगे आपके फेसबुक डेटा ट्रांसफर हो जाएगा.

Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदने का मिल रहा मौका, 7000mAh की बैटरी से है लैस
Oppo A56 5G: ओप्पो ने लॉन्च किया सस्ता 5G स्मार्टफोन, 6GB रैम के साथ मिलेंगे ये लेटेस्ट फीचर्स

अन्य समाचार