व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को भुगतान के लिए पहचान सत्यापित कर सकता है लागू

एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा रिलीज में देखे गए नए तार बताते हैं कि मैसेंजर को व्हाट्सएप पर भुगतान का उपयोग जारी रखने के लिए उपयोगकर्ताओं को सत्यापन दस्तावेज अपलोड करने की आवश्यकता होगी।

वर्तमान में, जब उपयोगकर्ता भारत में व्हाट्सएप पे सेट करते हैं, तो सेवा केवल यूपीआई-आधारित लेनदेन को सक्षम करने के लिए आपके बैंक खाते से जुड़े फोन नंबर की पुष्टि करती है।
ब्राजील में, मैसेंजर भुगतान की सुविधा के लिए उपयोगकर्ताओं के क्रेडिट या डेबिट कार्ड को मान्य करने के लिए फेसबुक पे का उपयोग करता है।
रिपोर्ट में कहा गया कि फिलहाल, सेवा के लिए उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने के लिए कोई पहचान सत्यापन दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यह जल्द ही बदल सकती है।
व्हाट्सएप वी2.21.22.6 बीटा में कुछ नए स्ट्रिंग्स शामिल हैं जो सुझाव देते हैं कि भुगतान का उपयोग जारी रखने के लिए उपयोगकर्ताओं को पहचान सत्यापन दस्तावेज जमा करने पड़ सकते हैं।
पहचान सत्यापन उन लोगों तक सीमित हो सकता है जो अपने व्यवसायों के लिए भुगतान प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप पे का उपयोग करते हैं।
गूगल पे, फोनपे यहां तक कि व्हाट्सएप पे जैसे यूपीआई-आधारित ऐप्स के लिए उपयोगकर्ताओं को पैसे ट्रांसफर करने या प्राप्त करने के लिए कोई दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, पेटीएम जैसे वॉलेट ऐप आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार केवाईसी वेरिफिकेशन के लिए कहते हैं।
व्हाट्सएप ने अभी इस बदलाव के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चूंकि नए स्ट्रिंग्स अभी बीटा संस्करण में आए हैं, इसलिए कंपनी द्वारा कोई विवरण प्रकट करने में कुछ समय लग सकता है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार