JioPhone next को लेकर अब सुंदर पिचाई का बड़ा खुलासा, भारत का सबसे सस्ता 4G फोन जल्द होगा लॉन्च

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को जियोफोन नेक्स्ट को लेकर अहम जानकारी दी है. रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी से तैयार किया जा रहा जियोफोन नेक्स्ट दिवाली से पहले दस्तक देगा. भारतीय मूल के पिचाई गूगल की स्वामित्व वाली कंपनी अल्फाबेट इंक के अर्निंग कॉल के दौरान बोल रहे थे. जियोफोन नेक्स्ट को लेकर अब तक कई जानकारी सामने आ चुकी हैं.

रिलायंस ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने जियोफोन नेक्स्ट की जानकारी दी थी. इस स्मार्टफोन को भारत का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन बताया जा रहा है. हालांकि इसकी कीमत कितनी होगी, वो तो इसकी लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा.
बताते चलें कि पहले इस स्मार्टफोन को गणेश चतुर्थी के आसपास लॉन्च होना था मगर चिप की आपूर्ति के चलते वह संभव नहीं हो पाया. हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि गूगल ने जियोफोन नेक्स्ट के लिए प्रगति ओएस तैयार किया है. साथ ही जियो की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में इस अपकमिंग स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारी मिली थी.
इसमें होंगे वॉयस असिस्टेंट समेत कई अच्छे फीचर्स
हाल ही में रिलायंस जियो ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें इस अपकमिंग स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारी मिली है. आइए जानते हैं उन फीचर्स के बारे में.
वॉयस असिस्टेंटः वॉयस असिस्टेंट की मदद से यूजर्स डिवाइस ऑपरेट कर सकेंगे. जैसे ऐप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि. साथ ही इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से उनकी पसंदीदा भाषा में प्राप्त कर सकते हैं.
ट्रांसलेटः ट्रांसलेट फीचर्स की मदद से यूजर्स स्क्रीन पर मौजूद कंटेंट को पसंदीदा भाषा में ट्रांसलेट कर सकते है. इसके साथ ही यूजर्स कैमरे की मदद से किसी भी कंटेंट को ट्रांसलेट कर सकेंगे.
रीड अलाउडः ये फीचर यूजर्स को उस भाषा में बोलकर कंटेंट समझने में मदद करेगा, जिस भाषा को वे आसानी से समझ सकते हैं. इसमें कई भारतीय भाषाओं को शामिल किया जाएगा.
Airtel, Jio और Vi के ये हैं 100 रुपये से भी सस्ते रिचार्ज प्लान, इनमें है कॉल व डेटा, जानिए बेनेफिट्स
SMS स्कैम से जुड़े 150 ऐप्स को Google ने किया बैन, आप भी फटाफट कर दें स्मार्टफोन से डिलीट

अन्य समाचार