सिर्फ बॉलीवुड के 'किंग' ही नहीं हैं Shahrukh Khan, फिल्मों के अलावा बिजनेस से भी कमाते हैं करोड़ो रुपये

Shah Rukh Khan Earns Money: अभिनेता शाहरुख खान, सिर्फ फिल्मों से ही पैसा नहीं कमाते, वो एक स्मार्ट इनवेस्टर भी हैं, पिछले कुछ सालों में उन्होंने ऐसी जगह इनवेस्ट किया है जहां से उनकी खूब कमाई होती है.

Shah Rukh Khan Business: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान इन दिनों ड्रग्स केस में फंसे अपने बेटे आर्यन खान को लेकर काफी परेशान चल रहे हैं. वो ना तो फिलहाल कोई काम कर रहे हैं और ना ही कोई शूटिंग कर रहे हैं. एक्टर होने के साथ-साथ शाहरुख खान एक स्मार्ट इनवेस्टर भी हैं. पिछले कुछ समय में उन्होंने कई ऐसे व्यवसायिक कामों में पैसा लगाया है जिससे उन्हें करोड़ों की कमाई होती हैं. एक्टिंग के अलावा ये भी उनकी कमाई का अच्छा-खासा जरिया हैं.
ब्रांड एंडोर्समेंट
बॉलीवुड में शाहरुख खान बहुत बड़ा नाम हैं. वो कई ब्रांड एंडोर्स करते हैं. इनमें कोल्ड ड्रिंक्स से लेकर फेंसी वॉच, कार, बायजूस जैसे तमाम ब्रांड हैं. इन दिनों उनका दिवाली का विज्ञापन भी काफी सुर्खियां बटोर रहा है.
कोलकाता नाइट राइडर्स में हिस्सेदारी
शाहरुख खान का आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में भी हिस्सेदारी है. आईपीएल मैच के दौरान शाहरुख खान अक्सर खेल के मैदान पर अपनी टीम को चीयर करते दिखाई देते हैं. इस टीम में उनके अलावा दूसरी हिस्सेदारी एक्ट्रेस जूही चावला और उनके पति जय मेहता की है.
किडजानिया में हिस्सेदारी
शाहरुख खान ने बच्चों की इंटरनेशनल एजुकेशनल चैन किडजानिया में भी एक बड़ी हिस्सेदारी खरीदी हैं. मुंबई में किडजानिया का सक्सेसफुल आउटलेट खोलने के बाद, शाहरुख ने नोएडा के किडजानियां में भी इनवेस्ट किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें शाहरुख खान की 26 फीसदी हिस्सेदारी है. किडजानिया बच्चों के बीच में काफी पॉपुलर हैं.
अत्याधुनिक वीएफएक्स स्टूडियो
शाहरुख खान ने अपने फिल्म बिजनेस को बढ़ाते हुए मुंबई में एक अत्याधुनिक वीएफएक्स स्टूडियो खोला हैं. 2017 में इस वीएफएक्स स्टूडियो की ओपनिंग के बाद शाहरुख ने ट्वीट किया था, "मुंबई में 25 साल, जिसने मुझे मेरी जिंदगी दी है. आरसी वीएफएक्स का ऑफिश खोलते वक्त मुझे लगा कि मैंने सही किया."
Bigg Boss 15: बिग बॉस के घर से बेघर होते ही Donal Bist ने टॉप 3 कंटेस्टेंट को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताए ये तीन नाम
Aryan Khan Drugs Case: अनन्या ने आर्यन को अरेंज करवाया गांजा, दोस्तों को दिखाया NCB का डर, यहां पढ़िए पूरी Chat

अन्य समाचार