भारत में बढ़ा स्नैपचैट का क्रेज, 10 करोड़ तक पहुंचा मंथली यूजर्स का आंकड़ा

स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप इंक ने बुधवार को घोषणा की है कि भारत में उसके मंथली यूजर्स की संख्या 10 करोड़ तक पहुंच गई है. स्नैप के इंडियन पार्टनर्स, क्रिएटर्स, ब्रांड्स, स्टोरी टेलर्स और स्नैपचैटर्स के बढ़ते ग्रुप का जश्न मनाने के लिए कंपनी ने स्नैप इन इंडिया के दूसरे वर्जन की मेजबानी की. स्नैप के को-फाउंडर और सीईओ इवान स्पीगल ने एक बयान में कहा, इनियन कम्यूनिकेट के लिए स्नैपचैट के एक्सपीरियंस को लोकल बनाने के लिए जरूरी इंवेस्टमेंट की है.

हमने कल्चरल रूप से रिलीवेंट कंटेंट को जोड़ा है, साथ ही, काफी ज्यादा एक्टिव और क्रिएटिव लोकल प्रोड्यूसर कम्यूनिटी को जोड़ा है और लोकल प्रोडक्ट्स और लैंग्वेज सपोर्ट में इंवेस्ट किया है. स्नैप ने ई-कॉमर्स के लिए शानदार और इनोवेटिव एआर एक्सपीरियंस डेवलप करने के लिए भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट के साथ एक स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप की भी घोषणा की है.
कंपनी का दावा है कि इस पार्टनरशिप से, खरीदार स्नैपचैट एआर के माध्यम से अपनी खरीदारी और ई-कॉमर्स के साथ शुरू कर सकेंगे. कंपनी ने हाल ही में क्रिएटर मार्केटप्लेस लॉन्च किया है, जो ब्रांड्स को क्रिएटर्स से सीधे जुड़ने की परमीशन देता है. भारत में एआर लेंस क्रिएटर्स वर्तमान में भाग ले रहे हैं और यह जल्द ही भारत में स्नैप स्टार्स के लिए उपलब्ध होगा.
प्लेटफॉर्म को अधिक सिक्योर बनाने पर जोर
अपने प्लेटफॉर्म को नाबालिगों के लिए सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से, स्नैपचैट ने कहा कि वह आने वाले महीनों में फैमिली बॉन्ड टूल का अपना सेट पेश करने की तैयारी कर रहा है. स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल ने इस सप्ताह डब्लूएसजे टेक लाइव सम्मेलन में एक इंटरव्यू के दौरान प्लान्ड पेशकश के दौरान समझाया कि नया प्रोडक्ट अनिवार्य रूप से एक फैमिली सेंटर के रूप में कार्य करेगा जो माता-पिता को बेहतर विजिबिलिटी देता है कि किशोर अपनी सर्विस का उपयोग कैसे कर रहे हैं और प्राइवेसी कंट्रोल ऑफर करते हैं.
टेकक्रंच के अनुसार, स्पीगल ने स्नैपचैट के अधिक प्राइवेट नेचर पर दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए एक टूल के रूप में जोर दिया, यह देखते हुए कि स्नैपचैट यूजर प्रोफाइल पहले से ही डिफॉल्ट रूप से पर्सनल थे.
(इनपुट- IANS)
JioPhone next को लेकर अब सुंदर पिचाई का बड़ा खुलासा, भारत का सबसे सस्ता 4G फोन जल्द होगा लॉन्च
Airtel, Jio और Vi के ये हैं 100 रुपये से भी सस्ते रिचार्ज प्लान, इनमें है कॉल व डेटा, जानिए बेनेफिट्स

अन्य समाचार