iPhone alert : पंच-होल डिस्प्ले के साथ बाजार में आ सकता है iPhone 14, लुक लीक, जानिए और क्या होगा खास

iPhone 14 Update : हाल ही में iPhone 14 को लेकर कुछ जानकारी लीक हुई है, जिसके अनुसार इस फोन का डिस्प्ले पंच होल डिजाइन पर आधारित होगा.

iPhone 14 Update : iPhone का क्रेज लोगों में ऐसा है कि इसके एक मॉडल के आते ही दूसरे का इंतजार शुरू हो जाता है. iPhone 13 के लॉन्चिंग के बाद से ही इसके चाहने वाले इस इंतजार में थे कि iPhone14 कैसा होगा और कब लॉन्च होगा. इसे लेकर अब अटकलों का बाजार गर्म होने लगा है. हाल ही में iPhone 14 को लेकर कुछ जानकारी लीक हुई है, जिसके अनुसार इस फोन का डिस्प्ले पंच होल डिजाइन पर आधारित होगा. iPhone में ऐसा पहली बार होगा. डिस्प्ले के लिए ऐप्पल एलजी (LG) से बात कर रही है.
और बेहतर हो जाएगी डिस्प्ले
चीनी मैग्जीन MyDrives की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple अगले साल iPhone 14 व iPhone 14 Pro के डिजाइन में बदलाव करेगा. इस फोन में पंच होल डिस्प्ले होगा और इस पर काम करने के लिए इस बार कंपनी एलजी से बात कर रही है. दरअसल Apple को iPhone 13 के LTPO डिस्प्ले के लिए सैमसंग से अनुमति लेनी पड़ी थी, जो उसकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी है. डिस्प्ले को लेकर इस अफवाह को और बल इसलिए भी मिलता है क्योंकि ऐप्पल काफी लंबे समय से अपने फोन में नोच डिस्प्ले दे रहा है. हालांकि iPhone 13 में कुछ बदलाव किया गया था.
डिस्प्ले के अलावा और भी बहुत कुछ हो सकता है खास
अगर यह अटकलें सच होती हैं और एलजी पंच होल डिस्प्ले पर काम करता है, तो iPhone 14 में बेहतर अंडर स्क्रीन कैमरे की भी सुविधा मिल सकती है. इससे फोटो और वीडियो क्लिक करने का एक्सपीरियंस ऐप्पल के पहले के फोनों से और बेहतर हो जाएगा.
फिलहाल अंत तक करना होगा इंतजार
iPhone 14 के डिस्प्ले को लेकर जो भी बातें सामने आ रहीं हैं, वे सभी अभी अटकलें हैं. ऐसे में इस पर पूरी तरह से विश्वाल करना जल्दबाजी होगी. क्योंकि पहले भी ऐप्पल के कई प्रॉडक्ट लॉन्चिंग के वक्त कुछ और रहे हैं, जबकि उनको लेकर अटकलें कुछ और लगाई गईं थीं. ऐसे में इसे लेकर लॉन्चिंग तक इंतजार करना बेहतर है.

Software Update: अगले साल तक लॉन्च होगा इंटेल का 12 जेनरेशन Alder Lake Processors, जानिए क्या होगा खास
Google के सीईओ Sundar Pichai का माइक गलती से रह गया Mute, जानिए इसके बाद क्या हुआ

अन्य समाचार