Drugs Case LIVE: अनिल सिंह ने जज को दिखाए चैट्स, बोले- भारी मात्रा में खरीदीं हार्ड ड्रग्स

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत पर सुनवाई बॉम्बे हाई कोर्ट में चल रही है। एनसीबी की तरफ से एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन और अरबाज नियमित रूप से ड्रग्स लेते हैं। उन्होंने कहा ये भी सामने आया है कि वह ड्रग पेडलर के संपर्क में हैं। आचित ड्रग पेडलर है, उसे क्रूज से नहीं पकड़ा गया। भारी मात्रा में हार्ड ड्रग्स खरीदी गई हैं।रिमांड को नहीं किया चैलेंज अपनी बात रखते हुए कोर्ट में अनिल सिंह ने कहा, 'मजिस्ट्रेट कोर्ट ने हमारी रिमांड एप्लीकेशन देखी थी और फिर हमें पुलिस कस्टडी दी थी। उन्होंने देखा था कि किन आधारों पर गिरफ्तारी हो रही है और उनमें कुछ भी गैर कानूनी नहीं। रिमांड के कुल तीन ऑर्डर थे, जिन्हें उन्होंने (आर्यन की ओर से) चैलेंज नहीं किया और अब वे कह रहे हैं कि गिरफ्तारी गैर कानूनी थी।'ड्रग्स नहीं मिली, फिर भी हो सकते हैं जिम्मेदार एनसीबी की ओर से अनिल सिंह ने आगे कहा, 'आर्यन खान की ओर से तूफान सिंह के फैसला का उदाहरण दिया गया था, जो कि सिर्फ ट्रायल के वक्त लागू किया जा सकता है, बेल के वक्त नहीं। ड्रग्स नहीं मिलने का मतलब ये नहीं है कि शख्स ने कोई गुनाह नहीं किया है। अगर किसी के पास ड्रग्स नहीं मिला है, तो भी वो उसके लिए जिम्मेदार हो सकता है। अरेस्ट मेमो, आर्यन के पास कमर्शियल क्वांटिटी होने की बात साबित करता है। एनडीपीएस अधिनियम की धारा 29 यह नहीं कहती है कि व्यक्ति का कब्जा होना चाहिए। जब हम धारा 28 और 29 को लागू करते हैं तो व्यावसायिक मात्रा शुरू हो जाती है, उन्होंने व्यावसायिक मात्रा से निपटने का प्रयास किया।''ब्लास्ट' करने का था प्लान एएसजी ने कोर्ट में कहा, "वे (आर्यन और अरबाज) बचपन के दोस्त हैं। उन्होंने एक साथ यात्रा की और एक ही कमरे में रहने वाले थे। शुरू में कहा गया कि ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है, और फिर कहा गया कि कम मात्रा में मिला है। अरबाज के पास से ड्रग्स मिला है और आर्यन को इसकी जानकारी थी। दोनों क्रूज की यात्रा के दौरान इसका सेवन करने वाले थे। उन्होंने कहा भी था कि ये क्रूज यात्रा के लिए है... उन्होंने कहा था कि वो 'ब्लास्ट' करने जा रहे हैं।"

अनिल सिंह ने दिखाए चैट्स अनिल सिंह ने कहा, उनमें से एक को पता है कि दूसरे के पास ड्रग्स है और वह लेता है तो पहला पर्सन 'कॉन्शियस पजेशन' में है। अगर किसी ने क्राइम नहीं किया लेकिन कोशिश की तो ये भी क्राइम ही है। अनिल सिंह ने जस्टिस साम्ब्रे को दिखाए चैट्स।
आर्यन की बढ़ेंगी मुश्किलें! बता दें कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की ओर से कोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है। आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का प्रतिनिधित्व करने वाले ASG अनिल सिंह बहस कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आज बॉम्बे हाई कोर्ट की ओर से आर्यन की जमानत पर फैसला आ जाएगा। आर्यन को आज बेल न मिली तो उनकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी क्योंकि दिवाली की छुट्टियों में कोर्ट बंद हो जाएगा।
कोर्ट में अनिल सिंह ने लगाए आरोप एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा- 'आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट लगातार ड्रग्स ले रहे थे। और इसके भी रेफरेंस भी हैं कि बड़ी मात्रा में ड्रग्स ली जा रही थी। वो ड्रग पैडलर के संपर्क में थे... आचित एक ड्रग पैडलर है... उसे क्रूज पर नहीं पकड़ा गया था'।आर्यन की याचिकाएं हुईं खारिज याद दिला दें कि आर्यन खान की जमानत याचिका अभी तक मजिस्ट्रेट कोर्ट और सेशंस कोर्ट से खारिज की जा चुकी हैं। जिसके बाद उनकी ओर से मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था। बता दें कि जस्टिस सांब्रे की अदालत में आर्यन खान केस को आइटम 39 के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। वहीं जानकारी के मुताबिक फिलहाल आइटम नंबर 33 की सुनवाई हो रही है। बॉलीवुड से मिल रहा समर्थन शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बॉलीवुड से खूब सपोर्ट मिल रहा है। स्वरा भास्कर से लेकर हंसल मेहता तक कई सितारे इस बारे में सोशल मीडिया पर अपनी राय रख चुके हैं। वहीं अभिनेता ऋतिक रोशन का एक वीडियो सामने आया है, जिस में वो आर्यन पर बात कर रहे हैं। बुधवार को ऋतिक रोशन ने एक वीडियो रीपोस्ट किया था। जिसमें वो जर्नलिस्ट फाये डिसूजा से बात करते दिख रहे थे। इस इंटरव्यू के मुताबिक आर्यन के केस की सुनवाई कर रहे जस्टिस ने पहले कई ऐसे लोगों को छोड़ दिया है, जिसके पास ड्रग्स मिली है। इस पर ऋतिक रोशन ने कहा- 'अगर ये सच है तो ये वाकई दुखद है'।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार