आर्यन ख़ान से पहले इन 10 स्टार्स का भी पड़ चुका है समीर वानखेड़े से पाला, नहीं चल पाई थी किसी की

Sameer Wankhede NCB: समीर वानखेड़े... इस नाम से शायद ही अब कोई अनजान होगा. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सिंघम समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) 'ड्रग्स मामले' में बॉलीवुड के स्टार्स को दिन में तारे दिखा चुके हैं. बॉलीवुड स्टार शाहरुख ख़ान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन ख़ान (Aryan Khan) को गिरफ़्तार करने और जेल भेजने वाले ऑफ़िसर NCB के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ही थे. शाहरुख ने अपने बेटे को जेल से बाहर निकलने के लिए अपनी पूरी ताक़त लगा दी थी.

ये भी पढ़ें- कौन हैं NCB के सिंघम समीर वानखेड़े, जो ड्रग्स केस में बॉलीवुड स्टार्स को दिखा चुके हैं दिन में तारे?
Sameer Wankhede NCB: ये कोई पहला मौका नहीं है जब किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी का एनसीबी चीफ़ समीर वानखेड़े से पाला पड़ा हो. इससे पहले भी समीर वानखेड़े की टीम अलग-अलग मामलों में कई बॉलीवुड स्टार्स से पूछताछ कर चुकी है. इस दौरान उन्होंने कुछ सेलेब्स पर तो भारी भरकम जुर्माना तक ठोक दिया था.
चलिए जानते हैं वो कौन-कौन सी बॉलीवुड स्टार्स हैं जो समीर वानखेड़े के रडार में आ चुके हैं-
1- शाहरुख ख़ान
इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड स्टार शाहरुख ख़ान (Shah Rukh Khan) का आता है. साल 2011 में किंग ख़ान पर मुंबई एयरपोर्ट पर 'कस्टम डिपार्टमेंट' ने ज़्यादा लगेज के लिए 1.5 लाख रुपये का जुर्माना लगा था. तब कस्टम टीम को समीर वानखेड़े ही लीड कर रहे थे.
2- रणबीर कपूर
साल 2013 में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) पर समीर वानखेड़े 60 हजार रुपए का फ़ाइन लगाया था. दरअसल, रणबीर उस रास्ते से जा रहे थे जहां से सिर्फ़ एयरपोर्ट स्टाफ़ को जाना अलाउड होता है. रणबीर को इस छोटी सी ग़लती की भारी क़ीमत चुकानी पड़ी थी.
3- अनुष्का शर्मा
साल 2011 में ही बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma ) से भी समीर वानखेड़े ने पूछताछ की थी. इस दौरान कस्टम विभाग ने अनुष्का से क़रीब 11 घंटे पूछताछ की थी.
4- कैटरीना कैफ़
साल 2012 में समीर वानखेड़े ने बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) पर 12 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया था. कैटरीना मुंबई एयरपोर्ट से बिना कोई लगेज क्लेम किए एग्जिट कर गई थीं. इस दौरान समीर वानखेड़े की टीम ने उन्हें पकड़ लिया था.
5- बिपाशा बसु
बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु (Bipasha Basu) को बिना सूचना के 60 लाख रुपये का क़ीमती सामान लेकर मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए समीर वानखेड़े की टीम ने पकड़ लिया था. तब उनपर कस्टम विभाग ने 12 हज़ार रुपये जुर्माना लगाया था.
6- विवेक ओबरॉय
बॉलीवुड स्टार विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) को साल 2013 में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सर्विस टैक्स इनवेड करने के आरोप में पकड़ा गया था. तब इस डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर समीर वानखेड़े ही थे.
7- मीका सिंह
साल 2013 में मीका सिंह (Mika Singh) तब समीर वानखेड़े के रडार में आये थे जब वो बैंकॉक से वापसी के दौरान मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान उनके बैग में 9 लाख रुपये का सामान था, जिसकी जानकारी दिए बिना ही वे निकल रहे थे.
8- रिया चक्रवर्ती
सुशांत सिंह राजपूत केस में 'ड्रग्स एंगल' खोजने का श्रेय समीर वानखेड़े को ही जाता है. इस मामले में समीर ने सबसे पहले रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को उसके बाद उनके भाई शौविक को भी गिरफ़्तार किया था.
9- दीपिका पादुकोण
सुशांत सिंह राजपूत केस में 'ड्रग्स एंगल' आने के बाद बॉलीवुड से जो सबसे बड़ी गिरफ़्तारी हुई थी वो दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) की थी. इस दौरान समर और उनकी टीम ने दीपिका से कई दिनों तक पूछताछ की थी.
10- सारा अली ख़ान
सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती के बाद ड्रग्स इस्तेमाल में नाम आने के बाद NCB ने सारा अली ख़ान (Sara Ali Khan) से भी पूछताझ की थी. इस दौरान सारा ने सुशांत के साथ अपने रिश्ते और उनके साथ ड्रग्स लेने की बात कबूली थी.
इसके अलावा भी समीर वानखेड़े की टीम अलग-अलग मामलों में कई बॉलीवुड स्टार्स से भी पूछताछ कर चुकी है.
ये भी पढ़ें- आर्यन ख़ान से लेकर फ़रदीन ख़ान तक, ड्रग्स के चक्कर में बदनाम हो चुके हैं ये 9 बॉलीवुड स्टार किड्स

अन्य समाचार