गूगल ने फोल्डेबल्स, टैबलेट के लिए एंड्रॉइड 12एल का किया अनावरण

यहां विचार उपयोगकर्ताओं को टैबलेट, फोल्डेबल क्रोम ओएस लैपटॉप पर 600 डीपी से ऊपर की स्क्रीन वाली कोई भी चीज को एक बेहतर यूजर इंटरफेस के साथ प्रदान करना है।

एक ब्लॉगपोस्ट में कंपनी ने कहा, 12एल में हमने एंड्रॉइड को अधिक सुंदर बनाने के लिए यूआई को परिष्कृत किया है नोटिफिकेशन, क्विक सेटिंग्स, लॉकस्क्रीन, ओवरव्यू, होम स्क्रीन बहुत कुछ में 600एसपी से बड़ी स्क्रीन पर उपयोग करना आसान है। यूआई अपडेट के साथ अपने ऐप को आजमाएं।
एंड्रॉइड 12एल का डेवलपर पूर्वावलोकन अब उन डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है जो इसे आजमाना चाहते हैं, साथ ही एंड्रॉइड स्टूडियो में एक नया एंड्रॉइड 12एल एमुलेटर इसके लिए समर्थन भी उपलब्ध है।
गूगल की योजना अगले साल की शुरूआत में एंड्रॉइड 12 टैबलेट फोल्डेबल की अगली लहर के लिए समय पर 12एल जारी करने की है।
टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 12एल के अलावा, गूगल ने इन उपकरणों को बेहतर समर्थन देने के लिए ओएस प्ले फॉर डेवेलपर्स में नई सुविधाओं की भी घोषणा की।
इनमें बड़े स्क्रीन वाले उपकरणों के लिए इसके मटीरियल डिजाइन मार्गदर्शन के अपडेट शामिल हैं, लेकिन इन मशीनों के निर्माण को आसान बनाने के लिए जेटपैक कंपोज के अपडेट भी हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐप विभिन्न स्क्रीन ओरिएंटेशन आकारों के लिए अधिक आसानी से अनुकूलित हो सकते हैं।
एंड्रॉइड स्टूडियो को एक आकार बदलने योग्य एमुलेटर भी मिल रहा है जिससे डेवलपर्स को विभिन्न प्रकार के स्क्रीन आकारों पर अपने ऐप्स का परीक्षण करने में मदद मिलती है लेआउट में समस्याएं होने पर यूआई चेतावनियों सुझावों को सतह पर लाने के लिए एक नया विजुअल लाइनिंग टूल होता है।
जहां तक गूगल प्ले का सवाल है, कंपनी अब अपने बड़े स्क्रीन वाले ऐप गुणवत्ता दिशानिर्देशों के अनुसार ऐप्स की जांच करेगी इसकी खोज रैंकिंग इसके परिणामों को ध्यान में रखेगी।
टेक दिग्गज ने कहा, ऐसे ऐप्स के लिए जो बड़ी स्क्रीन के लिए अनुकूलित नहीं हैं, हम बड़े स्क्रीन उपयोगकर्ताओं को ऐप के प्ले स्टोर लिस्टिंग पेज पर नोटिस के साथ चेतावनी देना शुरू कर देंगे।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार