Kriti Kharbanda Birthday: तलाकशुदा पुलकित सम्राट से रिश्ते को लेकर चर्चे में रहीं थीं एक्ट्रेस कृति खरबंदा

कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं जो बॉलीवुड में आने से पहले साउथ सिनेमा में एक अच्छा खासा नाम कमा चुकी थीं. वो साउथ की पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक थी. साउथ की कई फिल्मों में उन्होंने काम भी किया था. बाद में उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया और जब रुख किया तो रुकने का नाम नहीं लिया. एक के एक बड़ी फिल्में करती चली गईं. कृति अभी भी कई फिल्मों में बिजी हैं. उनके पास कभी काम की कमी नहीं हुई.

पुलकित सम्राट से रिश्ते की होती है चर्चा
कृति खरबंदा, अभिनेता पुलकित सम्राट (Pulkit Samrat) के साथ रिश्ते को लेकर बहुत चर्चा में रहीं. पुलकित सम्राट सलमान खान की राखी वाली बहन श्वेता रोहिरा से शादी की थी. लेकिन एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए. फिर पुलकित और कृति के रिश्तों की खबरें चलने लगीं. दोनों पब्लिकली मिलते जुलते हैं. उन्होंने खुल कर अपने रिश्ते को स्वीकार किया है. पुलकित और कृति ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया जिसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ती चली गईं. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों 2019 से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. एक इंटरव्यू के दौरान जब कृति से पूछा गया कि वो शादी कब कर रही हैं तो उन्होंने कहा कि वो शादी को निजी मानती हैं और जब करेंगी तब सबको पता चल ही जायेगा. उन्होंने कभी पब्लिकली इस चीज़ पर बात नहीं की है और ना ही कभी इससे इनकार किया है.
कॉलेज के दिनों से था मॉडलिंग का शौक
कृति खरबंदा का जन्म 29 अक्टूबर 1990 नई दिल्ली में हुआ था. इनके पिता का नाम अश्वनी खरबंदा और मां का नाम रजनी खरबंदा है. जब कृति छोटी थीं तब उनका परिवार बेंगलुरु चला गया था. वहीं इनकी हाई स्कूल की पढ़ाई हुई. श्री भगवान महावीर कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. उसी दौरान डिज़ाइनिंग में डिप्लोमा भी किया. शुरू से कॉलेज में सांस्कृतिक गतिविधियों में सक्रिय रहती थीं. जहां भी मॉडलिंग का मौका मिला उसे तुरंत लपक लेती थी. उनके कॉलेज के दिनों के दौरान उनके प्रमुख मॉडलिंग अभियान भीमा ज्वेलर्स, स्पायर और फेयर एंड लवली के लिए थे. स्पायर बिलबोर्ड पर उनकी तस्वीर ने एनआरआई निदेशक राज पिप्पला के ध्यान को आकर्षित किया. वो फिल्म के लिए किसी नई एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे. उनकी तलाश कृति पर आकर पूरी हुई और कृति ही यहीं से फिल्मी सफर की शुरुआत हुई.
साउथ की फिल्मों से की शुरुआत
हिंदी फिल्मों में सक्रिय होने से पहले कृति ने साउथ इंडियन फिल्म में काम कर चुकी थीं. उनकी पहली फिल्म बोनी जो कि 2009 में रिलीज हुई थी वो एक तेलुगु फ़िल्म थी. उसके बाद 2010 में चिरु नाम की कन्नड़ फिल्म में काम किया था. इन दोनों फिल्मों के बाद उनकी साउथ इंडस्ट्री में डिमांड बढ़ गई. उनको बॉलीवुड में पहला मौका राज: रिबूट से मिला जिसमें वो इमरान हाशमी के साथ दिखाई दी थीं. इसके बाद वो गेस्ट इन लंदन, शादी में जरूर आना, वीरे दी वेडिंग, कारवां, यमला पागल दीवाना फिर से, हॉउसफुल 4, 14 फेरे, पागलपंती, जैसी फिल्मों में नजर आईं. उन्हें राजकुमार राव के साथ रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘शादी में जरूर आना’ के बाद बहुत पहचान मिली थी.
Aryan Khan Drug case : आर्यन खान के सपोर्ट में एक बार आए ऋतिक रोशन, जमानत नहीं मिलने पर कहा- ये सब काफी दुखद
Allu Arjun ने दर्शकों से की अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी देखने की अपील, करण जौहर ने उन्हें बताया रियल सुपरस्टार

अन्य समाचार