B'day Special: अब इतनी बड़ी हो गई हैं फिल्म 'विवाह' की छोटी पूनम अदिती भाटिया

नई दिल्ली. अदिती भाटिया (Aditi Bhatia) का जन्म 22 अक्टूबर 1999 को मुंबई में हुआ था. उनकी मां का नाम बीना भाटिया है, जो पेशे से एक टीचर हैं. अदिती की पूरी पढ़ाई लिखाई मुंबई में ही हुई है. उन्होंने यहां के ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स से 12वीं की हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो स्कूल में पढ़ने में बहुत तेज थीं. साथ ही वो स्कूल की टॉपर स्टूडेंट भी थीं.

अदिती ने कम उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों और विज्ञापनों में काम किया है. शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की फिल्म 'विवाह', मल्टीस्टारर फिल्म 'शूटऑउट एट लोखंडवाला' के अलावा 'द ट्रेन', 'चांस पे डांस' और 'सरगोशियां' जैसी फिल्मों में वो बाल कलाकार के रूप में नजर आईं थीं
फिल्म 'विवाह' में उन्होंने एक्ट्रेस अमृता राव के बचपन का किरदार निभाया था. वहीं 'चांस पे डांस' में शनाया का रोल अदा किया था. फिल्मी 'द ट्रेन' में वो एक्टर इमरान हाशमी की 'बेटी' की भूमिका में सबको प्रभावित किया था. अदिती, पांच साल की उम्र में ही टीवी पर डेब्यू कर लिया था. साल 2004 में 'होम स्वीट होम' में करिश्मा का रोल किया था. इसके बाद साल 2008 में 'तुझ संग प्रीत लगाई साजना' में तुलसी का किरदार किया था.
साल 2015 में अदिती भाटिया टीवी शो 'टशन-ए-इश्क' में बबली तनेजा का रोल निभाया था. इसके बाद साल 2016 से लेकर 2019 तक उन्होंने सीरियल 'ये है मोब्बतें' (Yeh Hai Mohabbatein) में काम किया किया. उनके कैरेक्टर रूही भल्ला को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया था. अदिती एक्टर होने के साथ-साथ एक यूट्यूबर भी हैं. जहां वो अपने सैर-सपाटे के वीडियो डालती रहती हैं. साथ ही अपनी ग्लैरस तस्वीरों से भी अपने फैंस को वो इंगेज रखती हैं.

अदिती अपने इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं(फोटो साभार instagram/@aditibhatia)
अदिती ने अपने अभिनय को विस्तार देते हुए कई कमॉडी शो भी किए. उन्होंने 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' और साल 2018 में 'कॉमेडी सर्कस' में भी काम किया. इतना ही नहीं साल 2019 में मशहूर कॉमेडियन भारती के शो 'खतरा खतरा खतरा' में भी वो नजर आईं. अदिती के चुलबुले अंदाज को सभी ने पसंद किया.
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, अदिती टीवी शो 'ये हैं मोहब्बतें' में को-स्टार रहे अभिषेक वर्मा को डेट कर रही हैं. शो में उन्होंने भाई-बहन का किरदार किया था. वैसे उन्होंने कभी भी इस बारे में खुलकर बातें नहीं की हैं.

अन्य समाचार