Reema Sen Birthday : 'मालामाल वीकली' से रीमा के करियर को मिली पहचान, आज फिल्मों से दूर कर रही है ये काम

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा सेन (Reema Sen) का जन्मदिन हैं. एक्ट्रेस का जन्म 29 अक्टूबर 1981 को कोलकत्ता में हुआ था. रीमा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोलकत्ता से की है. एक्ट्रेस ने ‘मालामाल वीकली’, ‘जाल द ट्रैप’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी सुपर हिट हिंदी फिल्मों में काम किया है. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी बातें.

रीमा सेन जानी मानी एक्ट्रेस सुचित्रा सेन की नातिन और एक्ट्रेस मुनमुन सेन (Munmun Sen) की बेटी हैं. उनकी दिलचस्पी शुरुआत से ही एक्टिंग और मॉडलिंग में थी. एक्ट्रेस भले ही आज फिल्मी पर्दे से दूरे हैं लेकिन वो अपने समय में बोल्ड लुक्स के लिए जानी जाती थी.
मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत
रीमा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. उन्होंने कई सालों तक मॉडलिंग की है और फिर कई विज्ञापन में नजर आई थीं. इसके बाद कई बंगाली सीरियल्स और फिल्मों में नजर आईं थी. एक्ट्रेस ने सबसे पहले तेलुगु ‘चित्रम’ से की थी. उनकी पहली फिल्म हिट साबित हुई थीं. उन्होंने कई तेलुगु, तमिल और कन्नड फिल्मों में काम किया है.
‘मालामाल वीकली’ से मिली करियर को पहचान
एक्ट्रेस की पहली फिल्म ‘हम हो गए आपके’ थी जिसमें फरदीन खान मुख्य भूमिका में थे. एक्ट्रेस की ये फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही. उनके करियर को पहचान मल्टी स्टारर कॉमेडी फिल्म ‘मालामाल वीकली’ से मिली थी. एक्ट्रेस ने अपने करियर में आठ बॉलीवुड फिल्में की हैं. वो आखिरी बार अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नजर आई थीं. फिल्म में रीमा ने मनोज बाजपेयी की दूसरी पत्नी का किरदार निभाया था. दर्शको ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया था.
बोल्ड फोटोशूट की वजह से छोड़ा करियर
एक्ट्रेस बोल्ड सीन देन के लिए जानी जाती थीं. उन्होंने किसी अखबार के लिए काफी बोल्ड फोटोशूट कराया था जिसकी वजह से साल 2006 में मदुरै हाईकोर्ट में एक्ट्रेस के खिलाफ अश्लीलता फैलाने के आरोप में गैर जमानती वारंट जारी किया है. साल 2012 में एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन शिन करण सिंह से शादी की थी. शादी के बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया. शादी के एक साल बाद 2013 में एक बेटे को जन्म दिया था.
– Kriti Kharbanda Birthday: तलाकशुदा पुलकित सम्राट से रिश्ते को लेकर चर्चे में रहीं थीं एक्ट्रेस कृति खरबंदा
रोहन के साथ शादी की खबरों पर आया श्रद्धा कपूर का रिएक्शन, जानें क्या सच में फोटोग्राफर से शादी कर रही हैं एक्ट्रेस

अन्य समाचार